Fake Candidate List: हिमाचल में जारी हुई कांग्रेस के प्रत्याशियों की फर्जी लिस्ट, सूची पर लगी है जनवरी महीने की तारीख

0
214

शुक्रवार को हिमाचल के 68 विधानसभा क्षेत्रों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के टिकटों की एक फेक सूची सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। इस लिस्ट को कई जाली और सोशल मीडिया न्यूज चैनलों ने सही घोषित कर अपने सोशल मीडिया पेजों पर वायरल कर दिया है। जिसके साथ हिमाचल की राजनीति में हड़कंप मच गया है। लिस्ट के अनुसार प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों से कांग्रेस ने प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए है।

किसी भी सोशल मीडिया न्यूज चैनलों ने सूची पर पड़ी तारीख की ओर ध्यान नहीं दिया है और सही लिस्ट मान कर वायरल कर दिया है। पार्टी सूत्रों की मानें तो यह लिस्ट फेक है। शिमला में किसी भी शीर्ष नेता को इसकी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि कुछ दिनों पहले कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में आयोजित की गई थी। इसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी ने की थी। लेकिन पार्टी ने अभी तक प्रत्याशियों की लिस्ट जारी नहीं की है।

सूत्र यह भी बताते हैं कि CEC की बैठक में 35 प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग चुकी है, लेकिन पार्टी द्वारा फिलहाल इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है और न ही सूची जारी हुई है। देखना यह होगा कि पार्टी कब तक प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल करती है।

बता दें कि हिमाचल में अब तक आम आदमी पार्टी व सीपीआईएम ने अपनी पहली लिस्ट जारी की है। कांग्रेस, बीजेपी ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले है। कुल मिलाकर सोशल मीडिया पर जारी हुई है ये लिस्ट फेक है।

समाचार पर आपकी राय: