शिक्षा बोर्ड ने TGT परीक्षा शेड्यूल में किया बड़ा फेरबदल, जाने अब कब होगा कौन सा एग्जाम

0
2

Himachal TET Schedule: हिमाचल प्रदेश स्‍कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से संचालित अध्‍यापक पात्रता परीक्षा के शेड्यूल में फेरबदल किया गया है। दिसंबर में होने जा रही आठ विषयों की अध्यापक पात्रता परीक्षा की पूर्व निर्धारित तिथियों में संशोधन किया गया है।

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक दस दिसंबर को जेबीटी और शास्त्री टेट होगा। जेबीटी अध्यापक पात्रता परीक्षा का समय सुबह दस से साढ़े बारह और शास्त्री टेट का समय दोपहर दो बजे से साढ़े चार बजे रहेगा।

टीजीटी आर्ट्स की परीक्षा अब 11 दिसंबर को

हिमाचल स्‍कूल शिक्षा बोर्ड ने टीजीटी आर्ट्स की परीक्षा में भी फेरबदल किया है। 11 दिसंबर को जीटीजी आर्ट्स और मेडिकल टेट होगा। टीजीटी आर्ट्स की परीक्षा पहले 18 दिसंबर को होनी तय हुई थी। टीजीटी आर्ट्स की अध्‍यापक पात्रता परीक्षा सुबह के सत्र में व मेडिकल की शाम के सत्र में होगी।

टीजीटी नान मेडिकल टेट 12 को

इसी तरह से टीजीटी नान मेडिकल व एलटी टेट की परीक्षा 12 दिसंबर को होगी। टीजीटी नान मेडिकल सुबह के सत्र में और एलटी की परीक्षा शाम के सत्र में होगी। पंजाबी और ऊर्दू विषयों की अध्यापक पात्रता परीक्षा 25 दिसंबर को होगी। पंजाबी टेट सुबह के सत्र में और उर्दू टेट शाम के सत्र में होगा।

आवेदन करने की 22 नवंबर है आखिरी तिथि

हिमाचल प्रदेश अध्‍यापक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 नवंबर है। इसके बाद 23 से 25 नवंबर तक विलंब शुल्‍क के साथ आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए अभ्‍यर्थियों को जेब ढीली करनी पड़ेगी। तीन सौ रुपये विलंब शुल्‍क शिक्षा बोर्ड ने निर्धारित किया है।

समाचार पर आपकी राय: