Earthquake: इंडोनेशिया में आया 6.2 तीव्रता का भुकंप

इंडोनेशिया के पश्चिमी प्रांत उत्तरी सुमात्रा में मंगलवार तड़के 6.2 तीव्रता का भूकंप आया, जिसमें किसी के हताहत होने या नुकसान की तत्काल कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है। यह जानकारी एक स्थानीय आपदा अधिकारी ने दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान भूभौतिकी एजेंसी ने मंगलवार को कहा भूकंप की वजह से सुनामी के खतरे की चेतावनी जारी नहीं की गई है।

एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र जकार्ता को नियास बारत जिले के 130 किमी दक्षिण-पश्चिम में समुद्र के नीचे 16 किमी की गहराई पर स्थित था।

उन्होंने कहा कि पश्चिमी सुमात्रा आचेह के आसपास के प्रांतों में भी झटके महसूस किए गए।

भूकंप की तीव्रता उत्तरी सुमात्रा प्रांत के नियास बारत, नियास सेलाटन नियास उतरा के जिलों के साथ-साथ पश्चिम सुमात्रा प्रांत के मेंतवई द्वीपों के जिलों में भी महसूस की गई।

बयान के अनुसार, आचेह प्रांत के सिंगकिल जिले में दूसरे से तीसरे एमएमआई उत्तरी सुमात्रा प्रांत के गुनुंग सितोली में भी झटके महसूस किए गए।

आपदा एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को फोन के जरिए सिन्हुआ को बताया कि दोनों प्रांतों में भूकंप के बाद किसी के हताहत होने या घायल होने की कोई प्रारंभिक रिपोर्ट नहीं है।

जिला आपदा प्रबंधन एजेंसी के आपातकालीन लॉजिस्टिक इकाई के प्रमुख अमीर अहमरी ने कहा कि पश्चिम सुमात्रा प्रांत के मेंतवई द्वीप जिले में झटके से कोई नुकसान नहीं हुआ। साथ ही किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं नहीं है लेकिन भूकंप के प्रभाव पर जोखिम का आकलन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, हमें घरों के क्षतिग्रस्त होने या निवासियों के घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। हल्के झटके महसूस किए गए।

error: Content is protected !!