जयसिंहपुर से डीएसपी लड़ेगा विधानसभा चुनाव, सरकार से की सेवानिवृति की मांग

0
87

जयसिंहपुर। DSP Vikas Dhiman, हिमाचल प्रदेश का पुलिस अधिकारी चुनावी दंगल में उतरने जा रहा है। जिला कांगड़ा के जयसिंहपुर हलके का रहने वाले इस अफसर ने चुनावी ताल ठोक दी है।

विधानसभा चुनाव में जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में मुकाबला रोचक देखने को मिलेगा। वर्तमान में यहां से भाजपा के विधायक रविंद्र धीमान हैं। इस बार उन्हें अपनों से चुनौती मिलती नजर आ रही है। 2012 बैच के एचपीएस अधिकारी विकास धीमान ने जयसिंहपुर से विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए सरकार से समय से पहले सेवानिवृत्ति की मांग की है। उन्होंने इस्तीफे के साथ राज्य सरकार को तीन महीने का नोटिस भेजा है, ताकि वे विधानसभा चुनाव लड़ सकें।

विकास धीमान भाजपा से टिकट की दावेदारी पेश करेंगे। गौरतलब है कि डीएसपी विकास धीमान सीआइडी धर्मशाला में डीएसपी के पद पर तैनात थे और एक सप्ताह पहले ही उनका तबादला बस्सी बटालियन में हुआ था। लेकिन अब उन्होंने प्री मेच्योर रिटायरमेंट के लिए आवेदन कर नई पारी खेलने का आगाज कर दिया है।

विकास धीमान ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) हमीरपुर से कंप्यूटर इंजीनियरिंग की है। बाद में उन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से एमबीए की। उन्होंने बहुतकनीकी संस्थान सुंदरनगर में कंप्यूटर विज्ञान विभाग के प्रमुख के रूप में भी काम किया है।

समाचार पर आपकी राय: