पांच महीने से नही खाया अन्न का दाना, धर्म का पालन हुआ मुश्किल, 28 किलो घटा वजन; सत्येंद्र जैन की कोर्ट में अर्जी

0
1

Satyendar Jain latest update: राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के बड़े नेता सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने आज दिल्ली की एक कोर्ट में अर्जी दायर कर तिहाड़ के अधिकारियों को उनकी धार्मिक आस्था के मुताबिक भोजन सामग्री मुहैया कराने की गुजारिश की है.

‘पांच महीने से नहीं खाया अन्न का दाना’

अपनी अर्जी में जैन ने कहा है कि उन्हें जेल परिसर में ‘जैन आहार’ (religious diet) और मंदिर नहीं जाने दिया जा रहा है. उन्होंने इस अर्जी में ये दावा भी किया कि उन्होंने बीते 5 महीनों में अन्न का एक दाना भी नहीं खाया है. आपको बताते चलें कि विशेष न्यायाधीश विकास ढल के समक्ष मंगलवार को इस अर्जी पर सुनवाई की संभावना है.

5 महीने में 28 किलो वजन कम हुआ: जैन

इस अर्जी में जैन ने लिखा कि वो बिना मंदिर जाए अन्न ग्रहण नहीं करते हैं और जेल में जैन धर्म के अनुसार खाना भी नहीं मिल रहा है. इसलिए उनका वजन 28 किलो कम हो गया है. इसलिए उन्हें सही देखभाल मिलने की जरूरत है. इस याचिका में तिहाड़ जेल प्रशासन के अधिकारियों को उनकी चिकित्सा जांच करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया गया है.

जेल में मसाज का वीडियो हुआ था वायरल

कुछ दिन पहले दिल्ली आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन का वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें वो तिहाड़ जेल में मसाज कराते हुए दिख रहे थे. उसी वीडियो को लेकर अब बड़ा खुलासा ये हुआ है कि सत्येंद्र जैन की मसाज करने वाला शख्स रेप का आरोपी रिंकू है. जबकि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने उस वायरल वीडियो वाले घटनाक्रम को ‘मसाज’ नहीं फिजियोथेरैपी कोर्स बताया था. ऐसे में आज के इस खुलासे के बाद बीजेपी (BJP) ने आम आदमी पार्टी के आलाकमान यानी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पर तीखा हमला बोला है.

समाचार पर आपकी राय: