Dharmshala: सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क इस साल के अंत तक बन कर होगा तैयार, सुधीर शर्मा ने किया काम का निरीक्षण

0

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के धर्मशाला के चैतडू में बन रहा सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क इस साल के अंत तक बनकर तैयार हो जाएगा। इससे बहुराष्ट्रीय कंपनियां यहां आएंगी। जिससे रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे।

इस पार्क का निर्माण सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया द्वारा 17 करोड़ की लागत से किया जा रहा है। प्रस्तावित आईटी पार्क 50 कनाल भूमि में बनाया जाएगा। जिसमें से 21 नहरों पर सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया द्वारा काम शुरू कर दिया गया है, जो इस साल के अंत तक पूरा हो जाएगा।

शेष 29 कनाल भूमि में इस आईटी पार्क का विस्तार किया जाएगा। जो लोग अपनी खुद की आईटी कंपनी बनाना चाहते हैं, वे यहां से अपना स्टार्टअप शुरू कर सकते हैं। सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क में वे सभी सुविधाएं होंगी, जो एक आईटी कंपनी में होनी चाहिए।

स्टार्टअप इन्क्यूबेशन सेंटर की सुविधा
इस सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क में स्टार्टअप्स के लिए इन्क्यूबेशन सेंटर की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। देश-विदेश के स्टार्टअप में रुचि रखने वाले युवाओं को यहां उनके विचारों पर काम करने के लिए जगह मुहैया कराई जाएगी। आज के दौर में सूचना प्रौद्योगिकी और नवाचार के माध्यम से रोजगार पाने और सृजित करने के अधिकतम अवसर हैं। प्रदेश में बनने वाले आईटी पार्क इस दिशा में मददगार साबित होंगे। साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क की तरफ आने वाली एप्रोच रोड और बगल के खड्ड से सुरक्षा के लिए सुरक्षा दीवार का निर्माण बेहद जरूरी है।

Previous articleशिमला के ऐतिहासिक रिज पर होगा गणतंत्रता दिवस का कार्यक्रम, राज्यपाल फहराएंगे तिरंगा
Next articleHamirpur: व्यक्ति की गलत दांत निकालने से इलाज के दौरान मौत, बेटे ने दर्ज करवाई शिकायत

समाचार पर आपकी राय: