Delhi Traffic Jam; आश्रम फ्लाईओवर के बंद होने से दिल्ली में बिगड़ी ट्रैफिक की स्थिति, लोगों की बढ़ी मुसीबतें

0

दिल्ली के आश्रम फ्लाईओवर बंद होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिस रास्ते को तय करने में कुछ मिनट ही लगते थे, फिलहाल उस रास्ते पर लोगों को घंटों जाम में फंसना पड़ रहा है. वीकेंड होने के बाबजूद आश्रम फ्लाईओवर पर गाड़ियों की लंबी क़तारें दिखाई दे रही हैं और वाहन रेंगते हुए नजर आ रहे है.

पिछले हफ्ते में जब से फ्लाईओवर बंद किया गया है, तब से यहां पीकआवर में और भी बुरा हाल हो गया है. दिल्ली के सबसे व्यस्त मार्ग माने जाने वाले और नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाले आश्रम फ्लाईओवर के बंद होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

सबसे ज्यादा परेशानी साउथ दिल्ली, साउथ ईस्ट दिल्ली और ईस्ट दिल्ली और नोएडा जाने वाले लोगों को हो रही है. इसका सीधा असर नोएडा को जोड़ने वाले दूसरे रास्तों पर भी दिखाई दे रहा है. कलिन्दीकुंज से नोएडा की तरफ जाने वाले रास्ते पर भी लोग घंटों जाम में फंसे दिखाई दे रहे हैं. हालांकि अभी 45 दिन के लिए इस फ्लाईओवर को बंद किया गया है, तो फिलहाल दिल्ली से नोएडा या नोएडा से दिल्ली आने वाले लोगों को इस जाम से मुक्ति मिलती दिखाई नही दे रही है.

आश्रम फ्लाइओवर को डीएनडी फ्लाइओवर से जोड़ा जा रहा है. इसके लिए आश्रम फ्लाइओवर पर 1 जनवरी से निर्माण कार्य शुरू किया गया है. ऐसे में आश्रम फ्लाइओवर डेढ़ महीने तक बंद किया गया है. जिसके चलते यहां से गुजरने वाले ट्रैफिक को दूसरे रूटों पर डायवर्ट कर दिया गया है. जिससे नोएडा और दिल्ली बॉर्डर पर रोज भीषण जाम लग रहा है. हालांकि, आश्रम फ्लाइओवर के नीचे की तरफ के रिंग रोड के दोनों कैरिज-वे ट्रैफिक के लिए चालू हैं.

ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को जाम और असुविधा से बचने के लिए अशोक नगर या झंडूपुरा बॉर्डर रूट जैसे वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करने की सलाह दी है. इतना ही नहीं रियल-टाइम मदद के लिए, नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने अपना हेल्पलाइन नंबर 9971009001 जारी किया है.

पुलिस ने एडवाइजरी जारी की

– दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कहा कि आश्रम फ्लाईओवर के विस्तार की वजह से रिंग रोड और मथुरा रोड पर ट्रैफिक को कम करने और यात्रियों की परेशानियों को दूर करने के लिए ये व्यवस्थाएं की हैं.

– ट्रैफिक पुलिस ने सीवी रमण मार्ग से आने वाले लोगों को रिंग रोड के तैमूर नगर कट पर राइट टर्न लेकर सराय काले खां, NH-24, गाजियाबाद और नोएडा जाने की सलाह दी है.

– जो लोग न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, शाहीन बाग, सुखदेव विहार, सराय जुलेना, जामिया की ओर से आ रहे हैं, वे लाजपत नगर मार्केट, AIIMS, धौला कुआं जाने के लिए मथुरा रोड, मोदी मिल फ्लाइओवर, आउट रिंग रोड, लाला लाजपत राय मार्ग से जा सकते हैं.

– लाजपत नगर, डिफेंस कॉलोनी, जंगपुरा, भोगल, सीजीओ की ओर से आने वाले लोगों को लाला लाजपत राय मार्ग, आउट रिंग रोड, मोदी मिल फ्लाइओवर, मथुरा रोड, सरिता विहार, बदरपुर और फरीदाबाद के रास्तेा जाने की सलाह दी जाती है.

– नोएडा से IGI एयरपोर्ट, आउटर रिंग रोड, IIT चिराग दिल्लीओ जाने के लिए कालिंदी कुंज, जसोला, सरिता विहार से जाएं.
– IGI एयरपोर्ट, आउटर रिंग रोड, IIT चिराग दिल्लीच से नोएडा और बदरपुर जाने के लिए मोदी मिल फ्लाइओवर, मथुरा रोड, सरिता विहार, जसोला, कालिंदी कुंज का इस्तेमाल करें.

– गाजियाबाद, नोएडा और ITO साइड (रिंग रोड) से NH-24 के रास्ते आकर लाजपत नगर, डिफेंस कॉलोनी, AIIMS, धौला कुआं जाने के लिए बारापुला फ्लाइओवर का इस्तेमाल करें.

– शाम 4 बजे से रात 9 बजे के बीच नोएडा और DND से आश्रम चौक की ओर आने वाले लोग लाजपत नगर, डिफेंस कॉलोनी, AIIMS, धौला कुआं आदि जाने के लिए सराय काले खां की तरफ वाले लूप पकड़ें.

Previous articleवृद्ध महिला पर पेशाब करने का आरोपी शंकर मिश्रा गिरफ्तार, जानें पुलिस ने लगाई कौन कौन सी धाराएं
Next articleइस कथावाचक से जानें क्यों होते लड़कियों के 35 टुकड़े, अनिरुद्धाचार्य महाराज ने दिया विवादित बयान

समाचार पर आपकी राय: