उत्तर प्रदेश में मेले के दौरान दलित युवतियों से मारपीट, छह लोग हुए घायल, नौ के खिलाफ मामला दर्ज

0
69

अचलगंज। मेले में पहले झूला झूलने को लेकर हुई मारपीट में दो पक्षों के छह लोग घायल हो गए। मामले में दोनों पक्ष थाने पहुंचे और तहरीर दी। पुलिस ने नौ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया है।

कस्बे में भदई अमावस्या पर हर साल पारंपरिक मेला लगता है। शनिवार शाम कस्बे के साथ आसपास के लोग मेला देखने आए थे। नट बिरादरी के लोग झूला झूल रहे थे। एक मोहल्ला निवासी दलित वर्ग की महिलाएं व युवतियां झूला खाली होने का इंतजार कर रही थीं। उन्होंने आरोप लगाया कि वहां कुछ व्यापारियों के लड़के पहुंच गए और पहले झूला झूलने को लेकर विवाद करने लगे। इसकी जानकारी पर परिवार के युवक भी आ गए और मारपीट शुरू हो गई। इसमें व्यापारी वर्ग से अखिल गुप्ता व जितेंद्र को चोटें आईं।

वहीं दूसरे पक्ष से मेवालाल की बड़ी बेटी राधा (18), शारदा (16) व कल्पना (13) घायल हो गईं। इन तीनों को सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घायल बेटियों की मां रमाकांती की तहरीर पर सराफा व्यापारी सुशील गुप्ता, जैकी गुप्ता, पिंकी, अखिल गुप्ता व एक अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने जानलेवा हमला, दलित उत्पीड़न व बलवा की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।

वहीं व्यापारी वर्ग से जितेंद्र गुप्ता ने तहरीर दी। जिस पर संजय, गोविंद, मोनू, अमित व कई अज्ञात के खिलाफ मारपीट, लूट व बलवा की रिपोर्ट दर्ज की गई है। मोनू व अमित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। थानाध्यक्ष अरविंद पांडेय ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

झूठा फसाने का आरोप लगा धरने पर बैठे व्यापारी
शनिवार को मारपीट की घटना के बाद रविवार को सैकड़ों व्यापारी थाना परिसर स्थित महामाई मंदिर में धरने पर बैठ गए। व्यापारियों का आरोप है कि उनके बच्चों को मारपीट में झूठा फंसाया जा रहा है। आरोप लगाने वाले दबंग हैं। व्यापारियों ने कहा कि पुरवा रोड पर संचालित शराब का ठेका हटाया जाए। धरने की सूचना पर सीओ बीघापुर डीपी सिंह पहुंचे। उन्होंने व्यापारियों को निष्पक्ष जांच कराकर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। तब जाकर धरना समाप्त हुआ। व्यापारियों ने एसपी को संबोधित ज्ञापन भी सीओ को दिया है। धरने में देवेंद्र पांडेय, पप्पू गुप्ता, नीरज बाबा, राजेश गुप्ता, पंकज वर्मा, छोटू गुप्ता, नन्हा गुप्ता, ललित गुप्ता, सुशील गुप्ता, पप्पू, अखिल गुप्ता शामिल रहे।

Leave a Reply