Corona: चीन में एक बार फिर फैला कोरोना संक्रमण, 40 लाख लोग घरों में कैद

नई दिल्ली। जिस देश में कोरोना का जन्म हुआ उस देश में फिर इस महामारी ने वापसी की है। पिछले एक हफ्ते में चीन के 11 राज्यों में फिर संक्रमण फैल गया है। चीन में एक साथ कोरोना के 29 नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं।

बताया जा रहा है कि इन 29 नए केसेज में 6 मामले उत्तर-पश्चिमी शहर लान्झोउ में सामने आए हैं। ऐसे में इस शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया है। यहां 40 लाख की आबादी घरों में कैद हो गई है। किसी को भी घरों से निकलने की आजादी नहीं है।

इमर्जेंसी में ही घर से निकलने दिया जा रहा है। ध्यान देने वाली बात है कि लान्झोउ शहर उत्तर-पश्चिमी प्रांत गांसु की राजधानी है। यहां की आबादी 40 लाख से ज्यादा है।

यहां तक की लान्झोउ में आने-जाने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है और जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं उनके कॉन्टैक्ट में आए लोगों की तलाश कर जा रही है। पूरे कॉन्टैक्ट चेन को खंगाला जा रहा है। चीन में कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट की वजह से संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

सोमवार को इनर मंगोलिया की एजिन काउंटी के लोगों को भी घर में रहने की नसीहत दी गई है। ध्यान देने वाली बात है कि एजिन कोरोना के हॉटस्पॉट में से एक है। यहां बीते हफ्ते 150 से ज्यादा नए संक्रमित मिले हैं।

Please Share this news:
error: Content is protected !!