Congress Ticket: कल जारी हो सकती है कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, 45 से 47 नामों पर मुहर लगने की उम्मीद

0
130

Himachal Congress: हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस 27 सितंबर को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है। कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक मंगलवार को दिल्ली में प्रस्तावित है।

पहले बैठक को वर्चुअल करवाने का सुझाव आया था, लेकिन कुछ सदस्यों ने कहा कि इससे कई मामलों पर सही तरह से चर्चा नहीं हो पाती, इसलिए कार्यालय में ही यह बैठक तय की गई है। आधिकारिक रूप से बैठक की जानकारी नहीं दी गई है। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में तैयार किए प्रस्ताव को इस बैठक में चर्चा के लिए रखा जाएगा। यह तय माना जा रहा है कि बैठक में 45 से 47 विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों पर अंतिम मुहर लगा देगी। उपचुनाव में कांग्रेस ने भाजपा से पहले टिकट देकर चुनावी मोर्चा संभाला था। इस बार भी पहले टिकट देकर चुनावी हुंकार भरी जाएगी।

सर्वे रिपोर्ट, पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट पर भी होगी चर्चा

स्‍क्रीनिंग कमेटी ने जो प्रस्ताव भेजा है उसमें वर्तमान विधायकों, राष्ट्रीय सचिवों, पूर्व मंत्रियों सहित कुल 47 नाम सिंगल भेजे हैं। अब सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव कमेटी इस पर अंतिम निर्णय लेगी। कमेटी हर पहलू पर चर्चा करेगी। सर्वे, जिलास्तर पर तैनात किए पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट सहित पदाधिकारी की सक्रियता को भी देखा जाएगा। यह भी देखा जाएगा कि लगातार हार रही सीटों पर क्या टिकट बदलनी चाहिए या नहीं।

हाईकमान की पसंद के होंगे कुछ प्रत्याशी

कांग्रेस हाईकमान प्रदेश विधानसभा चुनाव में पांच या छह प्रत्याशी पसंद का उतारेगा। इनके लिए हाईकमान ने अपने स्तर पर अलग से सर्वे करवा रखा है। इनमें शिमला शहरी, ठियोग, पच्छाद सहित कुछ अन्य सीटें शामिल हैं।

समाचार पर आपकी राय: