शिमला में कांग्रेस नेताओं ने मनाई गई पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती, कहा, 18वां गणराज्य बनाने के लिए हमेशा ऋणी रहेगा प्रदेश

0
3

शिमला: देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जयंती आज देशभर में मनाई जा रही है. हिमाचल में भी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद किया जा रहा है. जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है. शिमला के रिज मैदान पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां शिमला जिला उपायुक्त आदित्य नेगी सहित कांग्रेस नेताओं ने इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उन्हें याद किया. (Indira Gandhi 105th birth anniversary) (Indira Gandhi)

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता देवेंद्र बुशहरी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को पूरा देश आयरन लेडी के नाम से जानता है. देश के विकास में उनका विशेष योगदान है. उसे देश कभी भुला नहीं सकता. देश की एकता अखंडता के लिए उन्होंने अपने जीवन का बलिदान तक दे दिया है, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लिए इंदिरा गांधी का बहुत बड़ा योगदान रहा है. 25 जनवरी, 1971 को शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से हिमाचल प्रदेश को पूर्ण राज्य घोषित किया था. यह प्रदेश देश का 18वां गणराज्य बना. इसलिए नेहरू और गांधी परिवार का यह प्रदेश ऋणी रहेगा, उनके बहुमूल्य योगदान को यह प्रदेश कभी भूल नहीं सकेगा.

कांग्रेस कार्यालय में भी किया कार्यक्रम का आयोजन: पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जयंती कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में भी मनाई गई. जहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं नेताओं ने इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. उनके द्वारा किए गए कार्यों को याद किया गया.

समाचार पर आपकी राय: