मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से की मुलाकात, पैर छूं कर लिया आशीर्वाद

0

CM Sukhu Meets Prem Kumar Dhumal: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) ने पूर्व सीएम और बीजेपी (BJP) के कद्दावर नेता प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल से मुलाकात की.

हमीरपुर (Hamirpur) में हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व दिवस (Himachal Pradesh Statehood Day) के राज्यस्तरीय कार्यक्रम के बाद प्रो. प्रेम कुमार धूमल से मुलाकात करने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू समीरपुर (Samirpur) के लिए पहुंचे. यह पहली बार था, जब मुख्यमंत्री बनने के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल से मुलाकात की.

पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल के घर समीरपुर पहुंचने पर लोगों ने सीएम सुक्खू का स्वागत किया. इस दौरान सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पैर छूकर प्रेम कुमार धूमल का शुभाशीष लिया. इस मौके पर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल को टोपी और शॉल पहना कर भी सम्मानित किया. इससे पहले विधानसभा सत्र के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार से भी मुलाकात की थी और उनके भी पैर छूकर आशीर्वाद लिया था.

पार्टी लाइन से ऊपर है हिमाचल की राजनीति

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यह संदेश दिया है कि हिमाचल प्रदेश की राजनीति पार्टी लाइन से उठकर है. वह हमेशा से ही सभी मुख्यमंत्रियों के कामों से सीख लेने की बात करते रहे हैं. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के इस व्यवहार सभी लोग जमकर तारीफ हो रही है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल से लाव-लश्कर और वीआईपी प्रोटोकॉल छोड़ मुलाकात की.

दो बार हिमाचल के मुख्यमंत्री रहे हैं प्रो. धूमल

प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल हिमाचल प्रदेश की राजनीति का जाना पहचाना नाम हैं. साल 1998 में वे पहली बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे. इसके बाद साल 2007 से साल 2012 तक वे प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे. प्रोफेसर धूमल हिमाचल प्रदेश में के इतिहास में पांच साल पूरे करने वाले पहले गैर कांग्रेसी मुख्यमंत्री भी बने थे. साल 1998 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने हिमाचल विकास कांग्रेस के साथ गठबंधन कर पूरे पांच साल तक सरकार चलाने का कमाल कर दिखाया था. प्रो. प्रेम कुमार धूमल के बेटे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी हिमाचल प्रदेश के साथ राष्ट्रीय स्तर की राजनीति में जाना पहचाना नाम हैं.

Previous articleउत्तर प्रदेश पुलिस का अमानवीय कारनामा; एएसआई ने थाने में की अश्लीलता, दो महिला सिपाही लाइन हाजिर
Next articleमुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हिमाचल वासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

समाचार पर आपकी राय: