राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे मुख्यमंत्री सुक्खू, बोर्डों और निगमों में नेताओं की तैनाती पर हाई कमान से होगी चर्चा

0

शिमला: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कल दिल्ली जाएंगे. मुख्यमंत्री दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से भी मुलाकात करेंगे. यह एक शिष्टाचार की भेंट होगी. इस दौरान मुख्यमंत्री कई केंद्रीय नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कल दिल्ली दौरे पर जा रहे हैं. मुख्यमंत्री का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने का कार्यक्रम है. सुखविंदर सिंह सुक्खू की मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से यह पहली मुलाकात है. यह एक शिष्टाचार की भेंट होगी. हालांकि इस दौरान मुख्यमंत्री हिमाचल के कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री से चर्चा कर सकते हैं और उनसे हिमाचल के लिए सहयोग का आग्रह भी कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री बनने के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रधानमंत्री से नहीं मिल पाए हैं. हालांकि शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली 14 दिसंबर को शिमला से दिल्ली गए थे, जहां से वे अगले दिन राजस्थान रवाना हो गया थे. मुख्यमंत्री 16 दिसंबर राजस्थान के दौसा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मे शामिल होने के बाद वह दिल्ली लौट आए थे और उनका 19 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का कार्यक्रम तय हो गया था, लेकिन इसके लिए 18 दिसंबर को उनका कोविड टेस्ट करवाया गया, जिसमें वह पॉजिटिव निकले. इसके बाद वह करीब सात दिन दिल्ली के हिमाचल भवन में वह क्वारंटाइन रहे और प्रधानमंत्री से बिन मिले ही वापस आ गए. अब जबकि हिमाचल में मंत्रिमंडल का गठन हो चुका है, ऐसे में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने दिल्ली जा रहे हैं. वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात कर सकते हैं.

पार्टी नेताओं से भी मिलेंगे सुखविंदर सिंह सुक्खू: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली में पार्टी के हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी मिलेंगे. मुख्यमंत्री हिमाचल में अब तक सरकार के लिए फैसलों और कार्यों पार्टी नेताओं को अवगत करवाएंगे. माना जा रहा है कि वह विभिन्न सरकारी बोर्डों और निगमों में तैनातियों को लेकर भी पार्टी नेताओं से चर्चा कर सकते हैं.

हिमाचल में कई निगमों और बोर्डों में नियुक्तियां की जानी हैं. अभी तक केंद्रीय कांगड़ा सहकारी बैंक, एचपीडीडीसी, हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम में ही नियुक्तियां की गई हैं. जबकि करीब डेढ दर्जन बोर्डों और निगमों में चेयरमैन या वाइस चेयरमैन लगाए जाने हैं. इन पदों पर भी पार्टी के कई नेताओं को एडजस्ट किया जाना है. जाहिर है कि इस दौरान बैठक में वह इन सभी नियुक्तियों पर भी पार्टी नेताओं से मशवरा करेंगे.

Previous articleहिमाचल सरकार जल्द करेगी चार हजार पदों पर भर्ती; पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह
Next articleनेपाल के त्रिवेणी से लौट रहे श्रद्धालुओं की बस नेपाल भारत बॉर्डर के पास पलटी, 60 यात्री घायल

समाचार पर आपकी राय: