हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में तीन एफआईआर दर्ज करेगी सीबीआई

0
10

हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में सीबीआई चंडीगढ़ में दो और शिमला में एक एफआईआर दर्ज करेगी। सीबीआई प्रदेश में छात्रवृत्ति घोटले की जांच भी कर रही है। ऐसे में स्टाफ कम होने के कारण पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच के लिए सीबीआई शिमला के अलावा चंडीगढ़ में भी एफआईआर दर्ज करेगी।

सीबीआई पुलिस भर्ती प्रक्रिया की नए सिरे से जांच करेगी। सीबीआई ने पेपर लीक मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए तीनों चार्जशीटों सहित पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर का भी ब्यौरा पुलिस से मांगा है। इसके लिए सीबीआई की ओर से पुलिस अधिकारियों को बकायदा पत्र भी भेजे गए हैं। हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में सीबीआई द्वारा इस सप्ताह एफआईआर दर्ज की जाएगी। पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच को लेकर सीबीआई ने तैयारी शुरू कर दी है। गौर हो कि पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एसआईटी ने 183 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया और तीन अलग-अलग चार्जशीट दायर की गई हैं।

इसके अलावा पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में पुलिस अधिकारियों की भूमिका की भी जांच के लिए बोर्ड ऑफ ऑफिसर्स का भी गठन किया गया था, लेकिन अभी तक पुलिस की जांच में पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं की गई है। पुलिस भर्ती में शामिल अधिकारियों की कार्यप्रणाली की भी सीबीआई की जांच करेगी। ऐसे में सीबीआई की जांच में कई पुलिस अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है।

पेपर लीक मामले में सीबीआई पुलिस अधिकारियों द्वारा की गई जांच की भी इन्क्वायरी करेगी। सीबीआई पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में पुलिस अधिकारियों से भी पूछताछ करेगी। सीबीआई हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में पूरे मामले की नए सिरे से जांच करेगी। ऐसे में सीबीआई पुलिस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया से लेकर परीक्षा तक पूरी प्रक्रिया की जांच की उम्मीद की जा रही है।

समाचार पर आपकी राय: