मौत के 45 मिनट बाद जिंदा हुई कैथी, डॉक्टर द्वारा लगातार सीपीआर देने से बची जान

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय. आपने ये तो सुना ही होगा कि जिसे भगवान बचाता है, उसे कोई मार नहीं सकता, लेकिन ये नहीं सुना होगा कि कोई मरकर दोबारा भी ज़िंदा हो सकता है. अमेरिका (United States) के मैरीलैंड (Maryland) की कैथी पैटन (Kathy Patten) के साथ जो हुआ, वो ऐसा ही चमत्कार था. कैथी मौत होने के 45 मिनट बाद ज़िंदा (Woman revived after 45 minutes) हो गईं और अब स्वस्थ हैं.

ये घटना सोशल मीडिया (Social Media) पर चर्चा का विषय बनी हुई है. महिला का मरने के 45 मिनट बाद ज़िंदा (Woman alive after death) हो जाना किसी चमत्कार से कम नहीं है. ऑनलाइन साइट Mirror के मुताबिक कैथी पैटन की बेटी प्रेगनेंट थी. लेबर पेन होने की सूचना मिलने के बाद वो बेटी को लेकर अस्पताल पहुंची थीं, वहीं उन्हें दिल का दौरा पड़ गया.

बेटी को हुआ लेबर पेन, मां को आ गया हार्ट अटैक
कैथी पैटन (Kathy Patten) उस वक्त गोल्फ खेल रही थीं, जब उनके पास बेटी को लेबर पेन होने के लिए फोन आया था. वो उसी वक्त वहां से रवाना हो गईं और अपनी बेटी को लेकर अस्पताल गईं. बेटी डिलीवरी के लिए भर्ती हो गई और खुद कैथी को दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई. डॉक्टरों ने कैथी की पल्स (Pulse) देखी, जो बंद हो चुकी थी और उनके दिमाग तक ऑक्सीजन (Oxygen To The Brain) भी नहीं पहुंच रही थी. डॉक्टरों ने उनकी हालत देखने के बाद अंतिम प्रयास के तौर पर सीपीआर (CPR) देना शुरू कर दिया.

नाती के जन्म से पहले ज़िंदा हो गई महिला
करीब 1 घंटे तक डॉक्टर्स कैथी को सीपीआर देते रहे. इसी दौरान करीब 45 मिनट बाद कैथी की सांसें फिर चलने लगीं, उनकी पल्स रेट लौट आई. डॉक्टर्स ने एक बार फिर उनकी जांच के बाद इस चमत्कार की पुष्टि कर दी कि कैथी दोबारा ज़िंदा हो चुकी हैं. उनको दूसरा जीवन मिलने के बाद उनकी बेटी ने एक बच्ची को जन्म दिया. कैथी इस घटना के बाद भगवान का शुक्रिया करते नहीं थक रही हैं. उनका कहना है कि सिर्फ अपनी नाती का चेहरा देखने के लिए भी उन्हें ये नया जीवन मिला है.

error: Content is protected !!