शिमला में कार्ट रोड़ पर कार हुई दुर्घटनाग्रस्त, दो लोग घायल

0
4

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के कार्ट रोड पर विधानसभा के नजदीक एक कार अनियंत्रित होकर सड़क से बाहर चली गई. ये हादसा सुबह करीब चार बजे हुआ. कार चालक विधानसभा की तरफ से पुराना बस अड्डे जा रहा था. तभी अचानक कार अनियंत्रित होकर सड़क से बाहर चली गई. हादसे के वक्त कार में दो लोग सवार थे. फिलहाल हादसे की वजह का पता नहीं चला है. पुलिस ड्राइवर से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के जरिए इसके कारणों का पता लगाएगी.

रेलिंग की वजह से बचा बड़ा हादसा
राजधानी शिमला के कार्ट रोड पर सड़क किनारे रेलिंग लगाई गई है. इस रेलिंग की वजह से कार चालक बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया. यदि इस जगह पर रेलिंग नहीं होती, तो कार चालक नीचे गहरी खाई में गिर सकता था. एक अन्य राहत की बात यह भी रही कि सुबह के समय अन्य गाड़ियों की आवाजाही कम थी. ऐसे में इस कार की चपेट में न तो कोई अन्य गाड़ी आई और न ही कोई राहगीर. यदि यह हादसा ऑफिस के समय होता, तो इससे और लोगों को भी खतरा पैदा हो सकता था.

हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. राज्य में आए दिन सामने आ रहे सड़क हादसों से प्रशासन की चिंता भी बढ़ी हुई हैं. आज सुबह मनाली से चंडीगढ़ जा रही एक निजी वोल्वो बस सड़क पर पलट गई. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ओवरस्पीड की वजह से बस अनियंत्रित हो गई, और बीच सड़क पर पलट गई. बस में करीब 40 यात्री सवार थे. जिसमें 18 लोग घायल हुए हैं.

बस में अलग-अलग राज्यों के पर्यटक थे सवार
बिलासपुर के बमटा चौक पर स्थित होटल सागर व्यू के पास पंजाब की यह बस अनियंत्रित होकर पलटी. हादसे की जानकारी मिलते ही आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बाहर निकाला और अस्पताल उपचार के लिए भेजा. जानकारी के मुताबिक, इस बस में मनाली घूमने आए अलग-अलग राज्यों के पर्यटक सवार थे.

समाचार पर आपकी राय: