4 दिसंबर तक काउंटिंग एजेंट निर्वाचन अधिकारियों के समक्ष हो प्रस्तुत; डीसी शिमला

0
2

शिमला। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां बचत भवन में 08 दिसम्बर, 2022 को होने वाली मतगणना के संदर्भ में जिला के रिटर्निंग अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने उपस्थित समस्त रिटर्निंग अधिकारियों को प्रत्याशियों से सम्पर्क करने के निर्देश दिए ताकि वे मतगणना के दिन काउंटिंग एजेंटों की नियुक्ति कर सके और मतगणना का कार्य सुचारू रूप से सम्पन्न हो सके। उन्होंने बताया कि काउंटिंग एजेंटों के नाम 04 दिसम्बर, 2022 को सायं 5 बजे तक संबंधित निर्वाचन अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत हो जाने चाहिए।

उपायुक्त ने रिटर्निंग अधिकारियों को ईवीएम, वीवीपैट एवं वीडियोग्राफी के संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और उनके संशय पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने मतगणना केन्द्र में काउंटिंग टेबल की संख्या, पोस्टल बैलेट, मोबाइल के प्रवेश पर भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर चर्चा की और निर्वाचन अधिकारियों से विभिन्न बारीकियों पर विचार-विमर्श किया। आदित्य नेगी ने रिटर्निंग अधिकारियों को स्ट्रांग रूम के समय-समय पर निरीक्षण एवं मतगणना केन्द्र के बाहर बेरिकेडिंग पर निर्देश दिए और निर्वाचन प्रक्रिया के सफल कार्यान्वयन का आह्वान किया।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (प्रोटोकाॅल) सचिन कंवल, उपमण्डलाधिकारी शिमला शहरी भानू गुप्ता, उपमण्डलाधिकारी शिमला ग्रामीण निशांत ठाकुर, अतिरिक्त आयुक्त डाॅ. पूनम एवं तहसीलदार निर्वाचन राजेन्द्र शर्मा उपस्थित थे।

समाचार पर आपकी राय: