अमेरिका के फ्लोरिडा में इमारत ढही, मृतकों की संख्या पहुंची चार, 159 हुए गायब

Florida News: मियामी के बाहरी इलाके में समुद्र तट के नजदीक स्थित एक इमारत बुधवार देर रात आशिंक रूप से ढह गई, जिसमें मृतकों की संख्या बढ़कर चार हो गई और 159 लोग अभी लापता है। बचावकर्ताओं ने कई लोगों को मलबे से निकाला है और अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि सर्फसाइड में 12 मंजिला इमारत का एक हिस्सा स्थानीय समयानुसार देर रात डेढ़ बजे ढह गया। मेयर चार्ल्स बरकेट ने कहा, ”यह बहुत दुखद है।”

मियामी-डेड काउंटी के सहायक दमकल प्रमुख रेड जदल्लाह ने कहा, ”हर बार जब हम कोई आवाज़ सुनते हैं, तो हम उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।” मियामी-डेड पुलिस निदेशक फ्रेडी रामिरेज ने कहा कि तीन और शव कल रात बरामद किये गये थे और पीड़ितों की पहचान करने के लिए अधिकारी चिकित्सा परीक्षक के कार्यालय के साथ काम कर रहे हैं।

हादसे में 11 लोग घायल हुए है और चार लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

मियामी-डेड की मेयर डेनिएला लेविन कावा ने कहा कि बचाव दल के मलबे से गुजरने का ”अत्यधिक खतरा” है।

अधिकारियों ने इमारत कैसे ढही इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि यह पता चला है कि इमारत की छत पर कुछ काम चल रहा था। उन्होंने बताया कि लगभग आधी इमारत की लगभग 130 इकाइयां प्रभावित हुईं, और बचाव दल ने इमारत ढहने के बाद पहले घंटों में कम से कम 35 लोगों को मलबे से निकाला। लेकिन 159 लोग अभी भी लापता है और उनकी तलाश की जा रही है।

Share This News:

Get delivered directly to your inbox.

Join 1,139 other subscribers

error: Content is protected !!