भाजपा ने ऊना में किया जमकर अवैध खनन, टीचर माफिया को बना रखा था दामाद; सतपाल सिंह रायजादा

0

ऊना। हिमाचल में अवैध खनन पर की जा रही कार्रवाई से बीजेपी नेताओं (BJP leaders) को दर्द हो रहा है। यह बात बुधवार को विधानसभा क्षेत्र ऊना के पूर्व विधायक व हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सतपाल सिंह रायजादा (Satpal Singh Raizada) ने कही।

रायजादा ने बुधवार को ऊना विश्राम गृह में क्षेत्रवासियों की समस्याओं को सुना। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात भी की। रायजादा ने पूर्व की बीजेपी सरकार के कार्यकाल के दौरान ऊना जिला में जमकर अवैध खनन (Illegal Mining) किये जाने का आरोप जड़ा। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष बीजेपी ने खनन में जमकर लूट मचाई। जिसके भतीजे ने खनन का पैसा पिछले पांच वर्षों में एकत्रित किया, अब उसी खनन पर लगाम लगनी शुरू हुई, तो बीजेपी के नेताओं को दर्द हो रहा है।

उन्होंने कहा कि अवैध खनन को लेकर आज तक किसी ने भी इतनी बड़ी कार्रवाई नहीं की, जितनी अब कांग्रेस सरकार (Congress Govt) में हो रही है। अब तो रोजाना पुलिस स्वां नदी में कार्रवाई कर रही है। एक तरफ जहां एफआईआर दर्ज हो रही है, तो वहीं ट्रक, जेसीबी, टिप्पर व पोकलेन जब्त हो रहे हैं। रायजादा ने कहा कि जिला में हो रहे अवैध खनन पर लगाम लगाना ही हमारा प्रथम उद्देश्य है।

वहीं पूर्व विधायक ने कहा कि ऊना में अवैध खनन के साथ-साथ टीचर माफिया (Teacher Mafia) पर भी कांग्रेस का एक्शन देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि जो 10 वर्षों से जिला ऊना (Una) में बिना कार्य करते हुए जमे हुए हैं, उनको दामाद की तरह रखने की जरूरत नहीं है, उनका तबादला निश्चित है। इसके लिए अगर वो कोर्ट में जाना चाहते हैं, तो जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में तो चपड़ासी तक का ऊना से लाहुल स्पीति तबादला किया जाता था।

Previous articleNoida: छेड़छाड़ से तंग आकर तीन बहनों ने स्कूल जाना छोड़ा, पुलिस की कार्रवाई के बाद भी नहीं मान रहे मनचले
Next articleशिमला में भी चला पठान का जादू, दोनों थिएटर हुए पैक, जानें दर्शकों ने क्या कहा

समाचार पर आपकी राय: