भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, हथियारों के साथ तीन आतंकी गिरफ्तार

0
4

भारतीय सेना पुलिस ने श्रीनगर के सुदूर इलाके में अभियान चलाकर बड़ी कामयाबी हासिल की है. रविवार की सुबह सेना ने एके सीरीज के राइफल्स, दो पिस्तौल, नौ मैगजीन दो सौ राउंड बुलेट्स की भारी खेप के साथ तीन हाइब्रिड आतंकवादियों को पकड़ा है.

पुलिस के अनुसार, ये हाइब्रिड आतंकी आधुनिक हथियारों से लैस होते हैं, जो बिना कोई सूबत छोड़े काम होने के बाद वापस अपने नियमित कार्यों से जुड़ जाते हैं.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर का आतंकी सज्जाद तांत्रे भी मारा गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चेकी डूडा क्षेत्र में सुरक्षा बलों को रविवार कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी.

पुलिस भारतीय सेना ने मिलकर यह ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन चलाया था. कुख्यात आतंकी सज्जाद तांत्रे भी उनके साथ था. इस दौरान इलाके में मौजूद आतंकियों ने गोलियों की बरसात कर दी. इसमें सज्जाद की मौत हो गई. जांच के दौरान पता चला कि हाइब्रिड आतंकी सज्जाद ने कई वारदातों को अंजाम दिया था. उसने 13 नवंबर को कुछ मजदूरों पर हमला किया था. ये गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इसके बाद इनमें से एक मजदूर की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

176 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के सफाए को लेकर अभियान चलाए जा रहे हैं. यह ​अभियान पुलिस सेना मिलकर चला रही है. इस दौरान एनकाउंटर में कई आतंकियों को ढेर किया गया. इस वर्ष अक्टूबर माह तक 176 आतंकी मारे जा चुके हैं.

समाचार पर आपकी राय: