मध्य प्रदेश पहुंची भारत जोड़ों यात्रा, राहुल गांधी बोले, देश में डर के माहौल के खिलाफ शुरू की यात्रा

0
6

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं. राहुल गांधी की ये यात्रा तमिलनाडु से शुरू होकर केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और महाराष्ट्र जैसे राज्यों से गुजरते हुए अब हिंदी पट्टी में प्रवेश कर चुकी है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने मध्य प्रदेश में प्रवेश कर लिया है.

भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में प्रवेश करने के बाद राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित भी किया. राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमने ये यात्रा देश में जो डर का माहौल है, उसके खिलाफ शुरू की है. उन्होंने कहा कि हमारे सामने सभी रास्ते बंद होते जा रहे. चुनाव का रास्ता भी बंद होता दिख रहा. न्यायपालिका पर दबाव डाल रखा है. राहुल गांधी ने कहा कि तब एक ही रास्ता है- सड़क पर उतरो.

राहुल गांधी ने लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमने सोचा भी नहीं था कि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में इतना प्यार मिलेगा. उन्होंने कहा कि अभी मुझसे कमलनाथ ने पूछा कि राहुल आप थके नहीं. राहुल गांधी ने मौजूद भीड़ से संवाद स्थापित करते हुए कहा कि आप मेरा चेहरा देखिए और बताइए, क्या आपको मेरा चेहरा थका हुआ दिख रहा है?

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी. भारत जोड़ो यात्रा के मध्य प्रदेश में प्रवेश करने के बाद इसमें शामिल होने के लिए प्रियंका गांधी भी इंदौर पहुंच गई हैं. प्रियंका गांधी बुधवार की शाम इंदौर एयरपोर्ट पहुंचीं. प्रियंका गांधी के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटे रेहान वाड्रा भी इंदौर पहुंचे हैं.

प्रियंका गांधी अपने पति और बेटे के साथ इंदौर पहुंचीं. इंदौर पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गांधी का जोरदार स्वागत किया. इंदौर एयरपोर्ट से प्रियंका गांधी बुरहानपुर के लिए रवाना हो गईं जहां उन्हें राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना है. प्रियंका गांधी चार दिन के लिए राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो रही हैं.

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं हुई थीं प्रियंका

प्रियंका गांधी भारत जोड़ो यात्रा में अब तक शामिल नहीं हुई थीं. ये पहला मौका है जब प्रियंका गांधी 7 सितंबर को तमिलनाडु से शुरू हुई इस यात्रा में शामिल हो रही हैं. प्रियंका गांधी हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रचार अभियान की कमान संभाल रही थीं और कहा ये जा रहा था कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद प्रियंका गांधी राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हो सकती हैं.

समाचार पर आपकी राय: