राजस्थान में सेना का मिग एयरक्राफ्ट हुआ क्रैश, दो पायलट की मौके पर मौत, जाने क्या है हालात

0
74

नेशनल डेस्कः राजस्थान के बाडमेर में सेना का विमान मिग एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन घटनास्थल पर रवाना हो गया है। बताया जा रहा है कि विमान में 2 पायलट सवार थे।

दोनों पायलटों की मौके पर ही मौत हो गई। बाडमेर के भीमड़ा गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। विमान के जमीन पर गिरते ही आग लग गई। एयरक्राफ्ट के जमीन पर गिरते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, विमान के नीचे गिरते ही 15 फीट तक गड्ढा हो गया।

घटना की सूचना मिलते ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना प्रमुख से बात की और हालात के बारे में पूछा। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने बयान जारी कर कहा कि आज शाम 9:10 बजे एक IAF मिग 21 ट्रेनर विमान एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान पश्चिमी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई है। भारतीय वायुसेना को जान गंवाने का गहरा अफसोस है और शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ा है। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पायलटों की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि राजस्थान में बाड़मेर के पास भारतीय वायुसेना के मिग-21 ट्रेनर विमान के दुर्घटना में दो वायु योद्धाओं के खोने से गहरा दुख हुआ। राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

समाचार पर आपकी राय: