19.1 C
Delhi
Saturday, February 4, 2023
HomeCurrent Newsवाशिंगटन पोस्ट अखबार को बेचकर फुटबॉल टीम खरीदना चाहते हैं अमेजन के...

वाशिंगटन पोस्ट अखबार को बेचकर फुटबॉल टीम खरीदना चाहते हैं अमेजन के संस्थापक Jeff Bezos, कर चुके हैं ये दावा

- Advertisement -

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) फुटबॉल टीम वाशिंगटन कमांडर्स (Washington Commanders) को खरीदने के लिए अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट को बेच सकते हैं।

इस मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले एक सूत्र के अनुसार, वाशिंगटन पोस्ट (Washington Post) को बिक्री के लिए तैयार माना जा रहा है। एक दूसरे अखबार के खरीदार और विक्रेता ने अफवाहें सुनने का दावा किया कि अखबार की बिक्री हो सकती है। हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बेजोस के एक प्रवक्ता ने कहा कि वाशिंगटन पोस्ट की बिक्री नहीं होगी।

बेजोस ने 2013 में खरीदा था वाशिंगटन पोस्ट

जेफ बेजोस ने 2013 में वाशिंगटन पोस्ट को 250 मिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीदा था। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक बेजोस फुटबॉल टीम वाशिंगटन कमांडर्स को इसके मालिक डैन स्नाइडर से खरीदने के लिए रास्ते तलाश रहे हैं। कमांडर्स ने 1983, 1988 और 1992 में लोम्बार्डी ट्रॉफी उठाते हुए तीन सुपर बाउल्स जीते हैं।

इस बात से नाराज हैं डैन स्नाइडर

रिपोर्टों के अनुसार, बेजोस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि वाशिंगटन कमांडर्स के मालिक डैन स्नाइडर वाशिंगटन पोस्ट में प्रकाशित की गई खबरों की सीरीज से अभी भी नाराज हैं। यौन उत्पीड़न से जुड़ी खबरों में स्नाइडर को जिम्मेदार बताया गया था।

बेजोस पर रहेगा ध्यान

इस बीच व्यापार और संस्कृति पर खेल के प्रभाव को कवर करने वाले ऑफिस स्पोर्ट्स ने बताया कि कमांडर्स की नीलामी के लिए स्नाइडर की नियुक्त बैंक ऑफ अमेरिका बेजोस पर ध्यान देगा, भले ही ऐसे संकेत हों कि स्नाइडर अमेजन के संस्थापक को अपनी टीम बेचना नहीं चाहते हैं। कमांडर्स ने पिछले सप्ताह संभावित खरीदारों से पहले दौर की बोलियों को स्वीकार कर लिया था, लेकिन बेजोस इसमें शामिल नहीं थे।

‘अखबार का मालिक होना लक्ष्य नहीं’

गौरतलब है कि, बेजोस सार्वजनिक रूप से पहले ही कह चुके हैं कि एक अखबार का मालिक होना उनका लक्ष्य कभी नहीं था। वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित करने और ऑनलाइन विस्तार को बढ़ावा देने के लिए बेजोस ने 2013 में इसके पूर्व मालिक डोनाल्ड ग्राहम से अखबार को खरीदा था। इसके अलावा, बेजोस ने कई बार दावा किया है कि फुटबॉल उनका पसंदीदा खेल है, लेकिन सार्वजनिक रूप से ये दावा नहीं किया है कि वो अपने बिजनेस में राष्ट्रीय फुटबॉल लीग (एनएफएल) टीम को जोड़ना चाहते हैं या नहीं। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस, जो दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं।

- Advertisement -

समाचार पर आपकी राय:

Related News
- Advertisment -

Most Popular

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Special Stories

वर्ल्ड कैंसर डे 2023: जानें कैसे होता है किडनी कैंसर, इन...

0
किडनी के कैंसर (Kidney Cancer) के प्रारंभिक लक्षणों व संकेतों को पहचानना इलाज की सफलता के लिए बहुत जरूरी है। कई बार किडनी के कैंसर...

World Cancer Day 2023: जानें कैसे होता है माउथ कैंसर और...

0
World Cancer Day 2023: डब्ल्यूएचओ के मुताबिक 2020 में एक करोड़ लोगों की मौत कैंसर के कारण हुई है. हर 6 में से एक मौत...

Apple ने भारतीय बाजार में बनाया नया रिकॉर्ड, 2022 की चौथी...

0
दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी ऐपल भारत में बिक्री लगातार को लेकर नया रिकॉर्ड कायम कर रही है। कंपनी बिक्री दोहरे अंकों में बढ़...