कांगड़ा में 10 बजे खुलेंगे सभी स्कूल, उपायुक्त ने जारी किए आदेश

0

धर्मशाला। हिमाचल सहित पूरे उत्तर भारत में इस समय ठंड का प्रकोप जारी है। सुबह के समय मैदानी इलाकों में धुंध व कोहरे के कारण लोगों की दिक्कतें बढ़ गई है।खास तौर पर स्कूल जाने वाले बच्चों के खासी परेशानी का सामने करना पड़ रहा है।

इसी को देखते हुए कांगड़ा जिले के 7 उपमंडलों में सभी सरकारी और निजी स्कूल अब सुबह 10 बजे से खुलेंगे। डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने जिले में तापमान में आई गिरावट से इन उपमंडलों में धुंध और कोहरे के बढ़े प्रकोप को दृष्टि में रखते हुए यह आदेश जारी किए हैं। यह आदेश 8 से 31 जनवरी 2023 तक लागू रहेंगे।

डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि लगातार गिरते तापमान से जिले के 7 उपमंडलों ज्वालामुखी, इंदौरा, फतेहपुर, नूरपुर, ज्वाली, देहरा और जयसिंहपुर में बढ़ी धुंध और कोहरे के कारण परिस्थितियां विकट हुई हैं। यह ध्यान में आया है कि इन उपमंडलों में घने कोहरे के कारण सुबह के समय में सड़क पर विजिबिलिटी बुहत कम हो गई है, जिस कारण बच्चों का सुबह 9 बजे स्कूल पहुंचना कठिन हो रहा है।

मौसम की परिस्थितियों को देखते हुए जिले के 7 उपमंडलों में स्कूल खुलने का समय सुबह 9 की बजाय 10 बजे किया गया है। शिक्षा विभाग के उच्च व प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशकों को स्कूल खुलने की टाइमिंग के अनुरूप ही सायं को स्कूल बंद करने का समय तय करने को कहा गया है।उन्होंने कहा कि संबंधित एसडीएम और शिक्षा उपनिदेशकों को आदेश का अनुपालन तय बनाने और अवलेहना करने वालों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा गया है।

Previous articleहल कंधे पर उठाए मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचा किसान लायक राम, जानें क्या बताया कारण
Next articleकांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने 10 जनवरी को बुलाई बैठक, सभी पदाधिकारी शिमला तलब

समाचार पर आपकी राय: