कुल्लू में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता बैठे भूख हड़ताल पर, जाने क्या है मांगें

0
59

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कुल्लू इकाई द्वारा प्रदेश स्तरीय आह्वान (स्टेट कॉल) पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 24 घंटे की सांकेतिक भूख हड़ताल कुल्लू कॉलेज में शुरू कर दी हैं।

वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कुल्लू जिला संयोजक कुंगा देचेन ने कहा कि एबीवीपी काफी लंबे समय से लेकर अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत है। उसी कड़ी में अब विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता 24 घंटे की सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठे है। कुंगा देचेन ने कहा कि अगर समय रहते विद्यार्थी परिषद की मांगों को पूरा नहीं किया गया तो उसका खामियाजा सरकार को आने वाले चुनावों में भी भुक्तना पड़ सकता है।

कुंगा का कहना है कि एबीवीपी मांग करती है की छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकार छात्र संघ चुनाव बहाल किए जाए और यू.जी. पी. जी. के परीक्षा परिणामों में आ रही अनियमितताओं को दूर किया जाए। वहीं, महाविद्यालयों के दाखिला प्रक्रिया में आ रही समस्याओं के समाधान हेतु ऑनलाइन प्रक्रिया को सुदृढ़ किया जाए।

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ऑनलाइन प्रणाली को सुदृढ़ किया जाए। और महाविद्यालयों में शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मचारियों के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाए। वहीं, सरदार पटेल विश्वविद्यालय मंडी के परिसर निर्माण हेतु भूमि चयन प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण की जाए और हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय का स्थायी परिसर निर्माण किया जाए।

Leave a Reply