Treading News

Sidhu Moosewala की हत्या के बाद Sikh For Justice ने सभी Singers को दी धमकी, जाने क्या कहा

RIGHT NEWS INDIA: पंजाबी सिंगर से नेता बने सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या के कुछ वक्त बाद ही कनाडा का प्रतिबंधित अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (Sikh For Justice) सक्रिय हो गया है, समूह की ओर से एक चेतावनी दी गई है।

खालिस्तानी समर्थित सिख फॉर जस्टिस संगठन के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नून ने पंजाबी सिंगर्स को धमकी देते हुए उनसे खालिस्तान (Khalistan) आंदोलन का समर्थन करने की बात कही है। सिख फॉर जस्टिस की धमकी उस वक्त आई जब पंजाब के पुलिस महानिदेशालय ने स्वीकार किया कि सिंगर मूसेवाला की हत्या दो गैंगों में आपसी रंजिश के परिणामस्वरुप हुई थी।

सभी पंजाबी सिंगर्स की जान को खतरा?

मूसेवाला की हत्या के बाद जारी हुई इस धमकी में पन्नून ने सभी पंजाबी सिंगर्स के लिए कहा कि ‘अब भारत से पंजाब की आजादी के लिए खालिस्तान रेफरेंडम को समर्थन करने का समय है।’ पन्नू ने वीडियो मैसेज में गायकों से 6 जून को अकाल तख्त साहिब में खालिस्तान जनमत संग्रह की तारीख के ऐलान में साथ देने के लिए कहा है। इसके साथ ही यह भी कहा है कि ‘अगली गोली पर किसका नाम या समय है इस बात का कोई अंदाजा नहीं लगा सकता।’

हाई कोर्ट के सिटिंग जज करेंगे हत्या मामले की जांच

जानकारी के मुताबिक ‘डेथ इज इम्मीनेंट सपोर्ट खालिस्तान’ टाइटल के साथ यह वीडियो यूट्यूब पर अपलोड हुआ। बता दें कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखा। उन्होंने मुख्यमंत्री से बेटे की हत्या मामले में सीबीआई और एनआईए द्वारा जांच कराए जाने की मांग की है। वहीं मुख्यमंत्री मान ने सिंगर की हत्या मामले की जांच हाई कोर्ट के सिटिंग जज द्वारा कराए जाने का ऐलान किया है।

बता दें कि पंजाब के मनसा जिले में रविवार को मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। सिंगर को मुहैया करायी गयी सुरक्षा पंजाब सरकार द्वारा वापस लेने के एक दिन बाद यह घटना घटी। सिंगर पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये थे।