नर्मदाचंल की बेटी आद्या तिवारी को मिलेगा सर्वोच्च खेल पुरस्कार विक्रम अवार्ड, देखें… इन 12 खिलाड़ियों को भी मिलेगा पुरस्कार

0
3

मप्र के सर्वोच्च खेल पुरस्कार विक्रम अवार्ड के लिए नर्मदाचंल की बेटी आध्या तिवारी का चयन हुआ है। आध्या तिवारी को विक्रम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। खेल के क्षेत्र में दिए जाने वाले विक्रम अवार्ड की सूची शनिवार देर शाम सोशल मीडिया पर सामने आई। इस सूची में मप्र के 12 खिलाड़ियों के नाम है। जिसमें नर्मदापुरम, इंदौर, भोपाल, धार, जबलपुर, सतना जिले के 12 खिलाड़ियों को पुरस्कार मिलेगा।

इंदौर जिले के खाते में 5, भोपाल के 3, सतना, होशंगाबाद, देवास, धार जिले के खाते में एक-एक अवार्ड आएं है। सूची में सबसे ऊपर नर्मदापुरम की 19 साल की बेटी आध्या तिवारी है। आध्या तिवारी सॉफ्ट टेनिस खिलाड़ी है। जो नेशनल, इंटरनेशनल और एशियन गेम्स में पुरस्कार जीत चुकी है। आध्या के पिता शहर के एडवोकेट दीपक तिवारी है।

मप्र का सर्वाेच्च विक्रम अवार्ड

विक्रम पुरस्कार की शुरुआत 1990 में हुई थी। इस पुरस्कार के अंतर्गत विजेता खिलाड़ी को नगद राशि, ब्लेजर, प्रतीक चिन्ह प्रदान किए जाते हैं। यह मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा खेल पुरस्कार होता है। यह पुरस्कार उन खिलाड़ियों को दिया जाता है, जो कि मप्र राज्य का मूल निवासी हो और जिसने पिछले 5 वर्षों में कम से कम 2 वर्षों तक राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय, सीनियर वर्ग की स्पर्धा में भाग लिया हो।

गुजरात में आयोजित 36वें नेशनल गेम्स में नर्मदापुरम की बेटी आध्या तिवारी ने गोल्ड और सिल्वर मेडल जीते। साॅफ्ट टेनिस के मिक्सड डबल में आध्या तिवारी और देवास के जय मीणा की जोड़ी ने गोल्ड मेडल जीता। गुजरात की धरती पर ही गुजरात की टीम को 5-2 से पराजित किया। इसी तरह मध्य प्रदेश सॉफ्ट टेनिस सिंगल्स में जय मीणा ने स्वर्ण पदक और आध्या तिवारी ने रजत पदक हासिल किया।

समाचार पर आपकी राय: