शिमला में 705 अवैध कब्जों के खिलाफ कार्यवाही, लोक निर्माण विभाग ने कई कब्जे हटाए

0
1

ठियोग: ठियोग-हाटकोटी सड़क मार्ग किनारे अवैध अतिक्रमणकारियों पर मंगलवार को विभाग ने कड़ी कार्रवाई की है। लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों ने खड़ापत्थर के सहायक अभियंता मनोज भारद्वाज की अगुवाई में अतिक्रमणकारियों को खदेड़ा और चेताया कि सड़क मार्ग पर अतिक्रमण न किया जाए। इस दौरान उन लोगों पर कार्रवाई की गई, जो सड़क मार्ग किनारे अवैध रूप से कब्जा करके व्यवसाय कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार ऊपरी शिमला के लाखों घाटी में हरनाम सिंह नामक एक व्यक्ति का सड़क किनारे बना ढारा गिर गया था, जिसे लेकर वह हाईकोर्ट तक भी गया और पाया गया कि यह अवैध कब्जा था। इसे लेकर हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया और अवैध कब्जों पर कार्रवाई को लेकर विभाग से लिखित जवाब मांगा था, जिसे लेकर अब विभाग भी हरकत में आ चुका है और विगत सोमवार को भी कुफरी तथा नारकंडा में भी विभाग द्वारा एनएच-5 और 705 पर हुए अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की है। इसी कड़ी में मंगलवार को ठियोग प्रेम घाट से लेकर कार्रवाई शुरू की गई।

लोक निर्माण विभाग खड़ापत्थर के सहायक अभियंता मनोज भारद्वाज ने बताया कि सड़क मार्ग किनारे किसी भी प्रकार का अतिक्रमण गैर-कानूनी है, जिसे लेकर पिछले सप्ताह विभाग द्वारा लगभग 50 के करीब लोगों को नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने के आदेश जारी किए गए थे। उन्होंने बताया कि मंगलवार को ठियोग थाना के तहत यह कार्रवाई की गई है और जिन्होंने अभी तक अवैध कब्जे नहीं हटाए हैं, उन्हें विभाग द्वारा हटाया गया है। उन्होंने कहा कि बुधवार को कोटखाई थाना के तहत कार्रवाई की जाएगी। सड़क मार्ग पर हुए इस अवैध अतिक्रमण के चलते यातायात में भी बाधा आ रही है, जिसे लेकर यह कार्रवाई का क्रम जारी रहेगा।

समाचार पर आपकी राय: