दुनिया के 5 सबसे महंगे जूते, जिनमें से एक एक की कीमत इतनी की लुटियंस जॉन्स में खरीद सकते है बंगला

0
2

RIGHT NEWS INDIA: खेल हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं। कुछ लोग फिट रहने के तरीके के रूप में ऐसी गतिविधियों को अपनी दैनिक गतिविधियों में शामिल करते हैं। कुछ लोग फुटबॉल और बास्केटबॉल के मैच को अपना शौक मानते हैं।

अक्सर ऐसे लोग किसी खास खिलाड़ी के फैन भी होते हैं। वे अपने विज्ञापित उत्पादों को खरीदते हैं और ऐसी वस्तुओं पर हजारों डॉलर खर्च करते हैं। यहां 5 ऐसे स्नीकर शूज की लिस्ट दी गई है, जो काफी महंगे हैं। ये इतने महंगे हो गए हैं क्योंकि इन्हें विश्व प्रसिद्ध एथलीटों या मशहूर हस्तियों द्वारा पहना जाता है।

सॉलिड गोल्ड ओवो एक्स एयर जॉर्डन
दुनिया के सबसे महंगे स्नीकर्स सॉलिड गोल्ड OVO X एयर जॉर्डन हैं, जिनकी कीमत $2 मिलियन है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत 14.86 करोड़ रुपये है। इस कीमत में आप दिल्ली के लुटियन जोन्स में एक बंगला खरीद सकते हैं। ये जूते 2016 में सबसे लोकप्रिय रैपर्स में से एक, ड्रेक के लिए बनाए गए थे। यह जोड़ी एक खास मॉडल है। ये स्नीकर शूज 24 कैरेट गोल्ड से बने हैं।

माइकल जॉर्डन का गेम वॉर्न कॉनवर्स फास्टब्रेक
यह जोड़ी 2017 में नीलामी में 190,373 डॉलर (1.41 करोड़ रुपये) में बिकी। ये स्नीकर्स बिक्री पर जाने वाले पहले एथलीट जूते हैं। इन जूतों की कीमत मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जॉर्डन की वजह से है, जिन्होंने इन जूतों पर अपना ऑटोग्राफ दिया था। इसने इस जोड़ी को एक विशिष्टता प्रदान की। यह “1982 एनसीएए चैम्पियनशिप” पढ़ता है, यह दर्शाता है कि उत्तरी कैरोलिना विश्वविद्यालय में 1982 एनसीएए चैम्पियनशिप सीज़न के दौरान एक एथलीट द्वारा स्नीकर्स पहने गए थे।

Buscemi 100mm हीरा
युवा अमेरिकी ब्रांड Buscemi 100mm डायमंड स्नीकर सोने और हीरे से सजी है। इस मॉडल को 2016 में $132,000 (9.81 करोड़ रुपये) की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। स्नीकर्स के लिए सबसे अच्छी ड्रेसिंग सफेद ग्रेन लेदर थी। यह केवल आंतरिक चमड़े के ट्रिम के साथ सफेद एकमात्र और क्लासिक लाल-भूरे रंग में बनाया गया है। इसका असली आकर्षण 18 कैरेट सोने का इस्तेमाल है।

एयर जॉर्डन 12 (फ्लू गेम)
एयर जॉर्डन 12 (फ्लू गेम) के स्नीकर्स 104,000 डॉलर (7.73 करोड़ रुपये) में बिके। आपको बता दें कि इन जूतों का अपना एक अलग इतिहास है। माइकल जॉर्डन ने इसे 1996/97 एनबीए फाइनल में यूटा जैज के खिलाफ पहना था। मैच के बाद एथलीट ने स्नीकर साइन किया और अपने एक फैन को दे दिया। बाद में स्नीकर्स को नीलामी में बेचा गया।

एयर जॉर्डन 12 ओवीओ (ड्रेक संस्करण)
इस मॉडल को 2016 में माइकल जॉर्डन और OVO रैपर ड्रेक के सहयोग से बनाया गया था। उनकी कीमत 1 लाख डॉलर (7.43 करोड़ रुपये) है। रिलीज के बाद, मॉडल कई स्पोर्ट्स स्टार्स, रैपर्स और अन्य हस्तियों के लिए एक स्टेटस आइटम बन गया। ड्रेक वैरिएंट को सफेद और सुनहरे रंगों में डिजाइन किया गया है। इसका डिजाइन विचार जापानी ध्वज पर सूर्य की किरणों की छवि से आया है।

समाचार पर आपकी राय: