कांगड़ा की सात पंचायतों में प्रधान व उपप्रधान पद के लिए 27 उम्मीदवार मैदान में

0
74

धर्मशाला। Himachal Kangra Panchayat Upchunav, पंचायती राज विभाग में रिक्त चल रहे पदों के लिए दस अगस्त को मतदान होगा। इसके लिए चली प्रक्रिया में कांगड़ा जिला की सात पंचायतों में प्रधान व उप प्रधान चुने जाने हैं।

नामांकन वापसी के अंतिम दिन बीते रोज आठ प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस लिया है, जबकि 30 वार्ड सदस्यों को निर्विरोध चुन लिया गया है। जबकि 18 वार्ड प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। सात पंचायतों में प्रधान व उप प्रधान का फैसला चुनाव से होगा।

फतेहपुर विकास खंड की टटवाली पंचायत के प्रधान पद के लिए पांच उम्मीदवार मैदान में हैं। कांगड़ा विकास खंड की तरसूह पंचायत में तीन लागों ने प्रधान पद के लिए नामांकन भरा था, एक ने नाम वापस ले लिया है। रैत विकास खंड की डोहब पंचायत में दो लोगों ने नामांकन वापस लेने के बाद अब तीन उम्मीदवारों में चुनाव होगा।

सुलह विकास खंड की बछवाई ग्राम पंचायत के प्रधान पद के लिए छह लोग चुनावी मैदान में उतरेंगे। तीन पंचायतों में उप प्रधान पद के लिए चुनाव होगा। इनमें लंबागांव विकास कंड की काथला पंचायत में दो उम्मीदवारों में चुनावी टक्कर होगी। पंचरुखी रजोट हार पंचायत में तीन लोगों की नामांकन वापसी के बाद अब पांच लोग चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं रैत खंड की घरोह पंचायत में दो लोगों की ओर से नामांकन वापस लेने के बाद अब चार लोग चुनावी दंगल में शेष हैं। इसके लिए चुनाव दस अगस्त को आयोजित होगा।

समाचार पर आपकी राय: