US Open : 18 साल की लड़की ने किया कमाल, जीते कोई भी यूएस ओपन को मिलेगी नई चैंपियन

US Open 2021: ब्रिटेन की एम्मा रादुकानू ने 18 साल की उम्र में यूएस ओपन महिला सिंगल्स का फाइनल मुकाबला जीतकर इतिहास रच दिया है. एम्मा रादुकानू ने फाइनल मुकाबले में कनाडा की लीलह फर्नांडीस को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात दी और यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया. रादुकानू 53 साल बाद यूएस ओपन का खिताब जीतने वाली ब्रिटेन की पहली महिला खिलाड़ी बनी हैं.

फाइनल मुकाबले में रादुकानू ने लीलह को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया. लीलह ने पहले सेट में रादुकानू को कड़ी चुनौती पेश करने की कोशिश की लेकिन उन्हें सेट जीतने में कामयाबी नहीं मिली. दूसरे सेट में रादुकानू ने जोरदार खेल दिखाते हुए मैच को बड़ी आसानी से जीत लिया.

यूएस ओपन के ट्विटर हैंडल की ओर से रादुकानू को खिताब जीतने की बधाई दी गई. इस ट्वीट में कहा गया, ”53 साल का इंतजार खत्म हुआ. रादुकानू 1968 के बाद यूएस ओपन का खिताब जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला खिलाड़ी बन गई हैं.”

रादुकानू ने नहीं गंवाया एक भी सेट

2021 के यूएस ओपन में रादुकानू का प्रदर्शन बेहद ही लाजबाव रहा. पूरे टूर्नामेंट के दौरान रादुकानू ने शानदार फॉर्म दिखाते हुए एक भी सेट नहीं गंवाया. यूएस ओपन 2021 में रादुकानू ने कुल 9 मुकाबले खेले और सभी के अंदर वह सीधे सेटों से जीत दर्ज करने में कामयाब रही. यूएस ओपन 2021 में रादुकानू ने कुल मिलाकर 18 सेट अपने नाम किए.

बता दें कि रादुकानू ने यूएस ओपन के दौरान अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाया है. टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले रादुकानू रैंकिंग में 150वें पायदान पर थीं. रादुकानू इतनी कम रैंकिंग के साथ भी इतिहास रचने में कामयाब रही. फर्नांडीस की रैंकिंग भी 73वीं थीं और उन्होंने भी पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार खेल दिखाया.

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

error: Content is protected !!