Treading News

OMG! इस हॉस्पिटल की 14 नर्सें एक साथ हुई गर्भवती, जाने क्या है पूरा मामला

कभी-कभी दुनिया में कुछ ऐसे अजीबोगरीब (Weird) मामले सामने आ जाते हैं, जो लोगों को हैरान कर देते हैं. खासकर महिलाओं की गर्भावस्था से जुड़े मामले तो लोगों को कई बार सोचने पर मजबूर कर देते हैं. आपने ऐसे कई मामलों के बारे में सुना होगा, जिसमें महिलाओं ने एक साथ कई बच्चों को जन्म देकर दुनिया को हैरान किया है. अब गर्भावस्था से ही जुड़ा एक मामला लोगों के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है. दरअसल, अमेरिका के एक अस्पताल में काम करने वाली 14 नर्सें एक साथ गर्भवती हो गई हैं, जिसके बाद पूरी दुनिया में उनकी चर्चा होने लगी है. इस पूरे मामले को जानकर लोग हैरान हैं.

14 नर्सों के एक साथ गर्भवती होने का यह मामला अमेरिका के मिसौरी में स्थित सेंट ल्यूक ईस्ट अस्पताल (Saint Luke’s East Hospital) का है. यहां सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि सभी नर्सें एक साथ ही अस्पताल के डिलीवरी सेंटर में काम करती थीं. अस्पताल के आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर इन सभी नर्सों की एक ग्रुप फोटो भी शेयर की गई है.

एक नर्स ने बेटी को दे दिया है जन्म

फॉक्स न्यूज के मुताबिक, इनमें से एक नर्स ने बच्चे को जन्म भी दे दिया है. उस नर्स का नाम कैटलिन हॉल (Caitlin Hall) है. कैटलिन ने बीते 3 जून को ही एक बेटी को जन्म दिया है. तस्वीर में उसे अपनी बेटी को गोद में लिए देखा जा सकता है. कैटलिन ने बताया कि वह पहली बार गर्भवती हुई थीं, इसलिए उन्होंने करीब 12 हफ्तों तक इस चीज को सबसे छुपाए रखा, लेकिन दूसरी नर्सों ने इस बारे में सबको बता दिया, जिसके बाद मजबूरन उन्हें भी अपनी गर्भावस्था के बारे में सबको बताना पड़ा. वहीं, बाकी नर्सें भी इसी इंतजार में हैं कि कब उनके बच्चों को जन्म हो. इसके साथ-साथ अस्पताल को भी इसी ‘अद्भुत घड़ी’ का इंतजार है.

मई महीने में भी सामने आया था ऐसा ही मामला

हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है जब एक ही अस्पताल की कई सारी नर्सें एक साथ गर्भवती हुई हैं. पिछले महीने भी अमेरिका के मिसौरी से ही ऐसा ही एक मामला सामने आया था. यहां के लिबर्टी अस्पताल में काम करने वालीं 11 मेडिकल स्टाफ एक साथ गर्भवती हो गई थीं, जिसमें 10 नर्सें और एक डॉक्टर शामिल हैं. इसमें भी ज्यादातर नर्सें अस्पताल के प्रसूति, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करती हैं.

Comments: