ऊना के चिंतपूर्णी बाजार के 122 उपभोक्ता जमा नही करवा रहे बिजली का बिल, विभाग को लगी 1.81 लाख की चपत

0

चिंतपूर्णी (ऊना)। हिमाचल में कई बिजली के उपभोक्ता है जो काफी लंबे समय से बिजली के बिल जमा नही करवा रहे है। जिसके चलते बिजली बोर्ड का घाटा साल दर साल बढ़ता ही जा रहा है। ऐसा ही मामला ऊना जिले के चिंतपूर्णी बाजार से निकल कर सामने आया है जहां 122 बिजली उपभोक्ताओं ने बहुत लंबे समय से बिजली का बिल जमा नही करवाया है।

जानकारी के मुताबिक ऊना के चिंतपूर्णी बाजार के यह 122 बिजली उपभोक्ता समय पर बिजली का बिल जमा नहीं करवा रहे। जिसके कारण विद्युत उपमंडल भरवाईं के अनुभाग चिंतपूर्णी को 1.81 लाख रुपये की चपत लगी है। जानकारी के अनुसार विद्युत अनुभाग चिंतपूर्णी ने इन बिजली उपभोक्ताओं को 2 दिन में बिजली के बिल जमा करने की हिदायत दी है और कहा है कि अगर बिजली के बिल जमा नही किए गाय तो विभाग बिजली के कनेक्शन काट देगा।

इसमें घरेलू और व्यावसायिक दोनों तरह के उपभोक्ता शामिल हैं। बताते चलें कि विद्युत उपमंडल भरवाईं के अधीन अनुभाग चिंतपूर्णी में 1,000 से अधिक व्यावसायिक और घरेलू कनेक्शन हैं। अधिकतर लोग अपने बिल का भुगतान समय से करते हैं। परंतु कुछ उपभोक्ता ऐसे हैं जो हर बार बिल भरने में लापरवाही करते हैं।

विद्युत अनुभाग चिंतपूर्णी के कनिष्ठ अभियंता मनमोहन सिंह ने कहा कि विद्युत उपमंडल भरवांई के अधीन चिंतपूर्णी के 122 उपभोक्ताओं पर 1,81,618 रुपये की राशि बकाया है।

उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि आने वाले दो दिनों के भीतर अपने बिजली के बिलों का भुगतान कर दें। नहीं तो विद्युत विभाग की ओर से बिजली के कनेक्शनों को काटने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी और इसके लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे। 

Previous articleनिरामंड में सीटू का चौथा सम्मेलन सम्पन्न, कहा, मनरेगा मजदूरों को मांगों को लेकर पंचायत स्तर पर चलाएंगे अभियान
Next articleहिमाचल के इतिहास में पहली बार बिना मंत्रिमंडल के हुआ विधानसभा सत्र, मंत्रियों के कमरों पर लटके थे ताले

समाचार पर आपकी राय: