नकरोड बाजार से हटाए जाएंगे 104 अवैध कब्जे, नोटिस किए जारी

0
6

तीसा (चंबा)। चंबा-तीसा मार्ग पर स्थित नकरोड़ मुख्य बाजार में किए गए अवैध कब्जों को हटाया जाएगा। न्यायालय के आदेशानुसार लोक निर्माण विभाग की ओर से 104 अवैध कब्जाधारियों को नोटिस जारी कर अपने कब्जे स्वयं तोड़ने संबंधी निर्देश जारी किए गए हैं।

ऐसा न करने की सूरत में एक दिसंबर के बाद लोक निर्माण विभाग जेसीबी से अवैध कब्जों को तोड़ेगा। इस दौरान होने वाले नुकसान के लिए अवैध कब्जाधारक स्वयं जिम्मेदार होंगे।

गौरतलब है कि चुराह विधानसभा क्षेत्र के तहत आते नकरोड़ बाजार में सड़क के दोनों किनारों पर बढ़ते अतिक्रमण के कारण सड़क का दायरा कम होता जा रहा है। सड़क पर किए गए अतिक्रमण के कारण यहां से आवाजाही करने वाले वाहन चालकों समेत पैदल चलने वालों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सूत्रों के मुताबिक चुराह प्रशासन और लोक निर्माण विभाग की ओर से पहले भी कई बार लोगों को अवैध कब्जे न करने के बारे में चेताया।

बावजूद इसके राजनीतिक शह के चलते अवैध कब्जाधारियों के हौसले बुलंद रहे और क्षेत्र में कई जगह अवैध कब्जे कर लिए गए। मुख्य बाजार में खरीदारी करने के लिए चुराह विस क्षेत्र के दुर्गम गांवों से अपने वाहनों को लेकर पहुंचने वाले लोगों की गाड़ियां भी दुकानों के बाहर खड़ी होने से हर पल दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

ऐसे में अब न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद लोक निर्माण विभाग को बाजार में किए गए अवैैध कब्जों को हटाने संबंधी निर्देश जारी किए गए हैं। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए लोक निर्माण विभाग ने क्षेत्र में अवैध कब्जाधारियों को नोटिस जारी कर एक दिसंबर तक की मोहलत दी है। साथ ही पुलिस महकमे से भी कार्रवाई के दौरान सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए पत्र लिखा गया है।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता जोगेंद्र शर्मा ने बताया कि नकरोड़ बाजार के 104 अवैध कब्जाधारियों को विभाग की ओर से नोटिस जारी किए गए हैं। एक दिसंबर तक का समय अवैध कब्जे हटाने के लिए कब्जाधारियों को दिया गया है। यदि कब्जे नहीं हटते हैं तो पुलिस संरक्षण में विभाग की ओर से कब्जे हटाए जाएंगे।

समाचार पर आपकी राय: