बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले तीन आरोपी नालंदा से गिरफ्तार

0
53

पटनाः बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची (Birsa Munda Airport) को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोप में बिहार के नालंदा जिले से 3 आरोपियों को गिरफ्तार (3 Arrested From Nalanda) किया गया है. तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी नालंदा के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से की गई है. गिरफ्तार होने वालों में पावापुरी ओपी क्षेत्र के इसुआ गांव निवासी निर्माण कुमार, सिलाव के नानंद गांव निवासी पप्पू उर्फ पूरी और कुल गांव निवासी राधे कुमार शामिल हैं. निर्माण कुमार को धमकी देने और दो अन्य को फर्जी सिम उपलब्ध कराने के आरोप में पकड़ा गया.

”बिरसा मुंडा एयरपोर्ट रांची को उड़ाने की धमकी दी थी. घटना के बाद से रांची पुलिस की विशेष टीम इलाके में कैंप कर रही थी. आरोपी बार-बार अपना लोकेशन बदल रहे थे. तकनीक का इस्तेमाल कर सभी को पकड़ा गया. कोर्ट के आदेश के बाद आरोपियों को रांची पुलिस अपने साथ ले गई.”– पवन कुमार,सिलाव थानाध्यक्ष

नशे के बाद देता था धमकी: पप्पू नामक शख्स ने हवाई अड्डा के कई नंबरों पर फोन कर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी (Threatened to Blow up the Airport) देने का आरोप है. गिरफ्तार शख्स नशे का आदी बताया जा रहा है. आरोपी के अनुसार वो नशे के आदी. अत्यधिक नशा होने के बाद वह मैसेज और फोन कर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दिया करता था. पुलिस उसके दूसरे साथियों की भी तलाश कर रही है जो इस अपराध में उसका साथ दे रहा था.

कई बार दे चुका है धमकी: बता दें कि रांची एयरपोर्ट के निदेशक (Director of Ranchi Airport) के मोबाइल पर 28 और 29 जुलाई को फोन कर 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई थी. रूपये नहीं देने पर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी गई थी. धमकी में आरोपी ने अपने किसी नजदीकी के इलाज के लिए रुपये की मांग की थी. बदमाश जिस सिम का इस्तेमाल धमकी देने में कर रहे थे, वह नालंदा के रितेश पांडेय के नाम से जारी थी. जांच से खुलासा हुआ कि बदमाशों ने फर्जी तरीके से सिम उपलब्ध किया था.

एक अगस्त को भी मिली धमकी: इसके बाद एक अगस्त को निदेशक के मोबाइल पर वही धमकी टेक्स्ट मैसेज के रुप में आया. इसके बाद उन्होंने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी. इस मामले में एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से एयरपोर्ट थाने में प्राथमिकी (FIR in Airport Police Station) दर्ज की गई थी. दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस मामले की जांच की. आरोपी का लोकेशन नालंदा मिला. इसके बाद पुलिस की टीम नालंदा पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply