खेतों से 5 नरमुंड मिलने से हाजीपुर में मचा हड़कंप, तांत्रिक क्रिया में इस्तेमाल होने की संभावना

0
65

हाजीपुर. बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर (Hajipur) में एक साथ पांच नरमुंड (Skeleton) के मिलने से सनसनी फैल गई. नरमुंड के पास लाल कपड़ा और अन्य सामान मिलने से आशंका जताई जा रही है कि तांत्रिक क्रिया के लिए इन नरमुंडों का इस्तेमाल किया गया है. घटना वैशाली (Vaishali) थाना क्षेत्र के अबुल हसनपुर गांव की है. बताया जा रहा है कि बकरियों को चरने के लिए लेकर यहां लेकर आए चरवाहों ने पांच नरमुंडों को यहां पड़ा देखा तो वो भयभीत होकर गांव लौट आए और सबको इसकी सूचना दी. जल्दी ही यह बात जंगल के आग की तरह फैल गई और देखते ही देखते वहां ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगी. स्थानीय लोगों के सूचना देने पर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुट गई है.

पुलिस में शुरूआती जांच में कहा कि इन नरमुंडों को किसी लाल कपड़े में लपेट कर खेत के बगल में उग आई झाड़ियों में छिपाकर रख गया था. कुत्तों के नोचने-खसोटने से नरमुंड खुले में बाहर आ गए होंगे. पुलिस ने आशंका जताई है कि इन नरमुंडों का तांत्रिक क्रियाओं के लिए प्रयोग किया गया होगा. पुलिस अलग-अलग पहलुओं से जांच कर रही है.

जिस जगह यह नरमुंड मिले हैं वहां बगल में स्थानीय सोनी बाला देवी नाम की महिला की जमीन है जिस पर खेती-किसानी की जाती है. उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले बकरी चराने वालों ने इन नरमुंडों को देखा था. उनके बताने पर शुरू में हमको डर लगा था, लेकिन अब डर नहीं लगता है. लोग अब आस-पास आते हैं और साग-सब्जी की खेती करते हैं.

वहीं, एक अन्य ग्रामीण ने बताया कि उन्हें आज ही इस बात की जानकारी मिली थी और वो यहां मिले नरमुंडों को देखने के लिए आए हैं. उन्होंने भी यह आशंका जाहिर की है कि इनका इस्तेमाल तांत्रिक क्रियाओं में की गई होगी.

Leave a Reply