शिक्षक ने 30 हजार में बेच डाला स्कूल का कमरा, अब दूसरे की थी तैयारी

0
30

लखनऊ: उ त्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहाँ का एक शिक्षक ने सरकारी स्कूल के एक क्लासरूम अपना बताकर 30 हजार रुपए में बेच दिया। बड़ी बात तो ये है कि, ये शिक्षक उसी स्कूल में बच्चों को पढ़ाता भी है। अब इस मामले में शिक्षक मुजाहिद हुसैन पर कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है।

यह मामला जिले के कुंदरकी ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले पीतपुर नैय्याखेड़ा गाँव से सामने आया है। यहाँ गाँव के प्राथमिक स्कूल में मुजाहिद हुसैन बच्चों को पढ़ाता है। इसमें वर्ष 2010 में एक अतिरिक्त कमरा बनवाया गया था। इसी क्लासरूम को मुजाहिद हुसैन ने तीस हजार रुपए में बेच डाला। क्लासरूम खरीदने वाले शख्स ने उसे तुड़वा दिया और अपना घर बनाने लगा। यह बात जब खंड शिक्षा अधिकारी तक पहुंची, तो वह दंग रह गए। उन्होंने मौके पर पहुँचकर घटना की जानकारी ली। आरोप सही पाया गया, जिसके बाद अधिकारी ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को पूरे मामले की रिपोर्ट सौंपी।

वहीं, एक क्लासरूम को बेचने से मुजाहिद हुसैन का मन नहीं भरा, वह अब स्कूल के दूसरे क्लासरूम को भी बेचने की तैयारी कर रहा था। लेकिन मुजाहिद को ऐसा करता देख गाँव के प्रधान मोहिसिन अख्तर से उसका झगड़ा हो गया। इसके बाद प्रधान ने मुजाहिद की शिकायत ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर से कर दी। मुजाहिद पर कई-कई दिनों तक स्कूल से गायब रहने के भी आरोप हैं, कई बार शिकायत करने पर भी उसपर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। लेकिन इस मामले को लेकर प्रशासन बेहद गंभीर है और कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।

Leave a Reply