बिजली चोरी मामले में शिमला से पहुंची टीम ने लगाया 1 लाख 20 हजार रुपए जुर्माना

0
45

बंगाणा। Himachal Pradesh News, हिमाचल प्रदेश विद्युत विभाग शिमला की फ्लाइंग स्क्वाड की टीम ने चौकीमन्यार पंचायत में एक व्यक्ति को बिजली चोरी करने के मामले में एक लाख 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

मामला उस समय सामने आया जब चौकीमन्यार में शिमला की टीम ने अश्वनी कुमार के घर अचानक निरीक्षण किया। उसी समय टीम सदस्यों ने उपभोक्ता के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करते हुए उसे जुर्माना लगाया। टीम सदस्यों में कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियंता, अधिशाषी अभियंता समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। ऊना में शिमला से टीम पहुंचने से लोगों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि शिकायत के बाद यह कार्रवाई हुई है।

ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के बहुत से मामले सामने आते हैं। खासतौर पर दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी छिपे यह खेल चलता रहता है। कई लोग बिजली की चलती तार से कनेक्‍शन लेकर चोरी करते हैं।

घर के बाहर खड़ी ट्रैक्टर-ट्राली चोरी

ऊना। मदनपुर बसोली गांव में घर के बाहर खड़ी ट्रैक्टर-ट्राली चोरी हो गई। पीडि़त व्यक्ति ने इस संबंध में ऊना थाना में शिकायत दर्ज करवाई है। राजेश कालिया ने पुलिस थाना में शिकायत दर्ज कराई कि रात को उसने घर के आगे ट्रैक्टर-ट्राली खड़ी की थी। सुबह उठकर देखा तो ट्रैक्टर-ट्राली चोरी हो गई थी। उसने इस संबंध में लोगों को बताया लेकिन कुछ पता नहीं चला। सूचना मिलते ही थाना सदर के एएसआइ महिंद्र सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस अधीक्षक अर्जित सेन ने बताया कि अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply