Seema Patra: जानिए कौन है भाजपा की नेता सीमा पात्रा, जिसको नौकरानी पर अत्याचार करने के लिए पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
48

Seema Patra Profile: घरेलू मेड पर बेइंतहा जुल्म करने के मामले में झारखंड (Jharkhand) के रिटायर्ड आईएएस (IAS) की पत्नी और बीजेपी से निलंबित नेत्री सीमा पात्रा (Seema Patra) को पुलिस ने बुधवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया. सीमा पात्रा के पति का नाम महेश्वर पात्रा है. सीमा पात्रा बीजेपी की महिला विंग की राष्ट्रीय कार्यसमिति की सदस्य रह चुकी है. मेड को प्रताड़ित करने का मामला सामने आने के बाद उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. सीमा पात्रा के बेटे का नाम आयुष्मान पात्रा (Ayushman Patra) और बेटी का नाम वत्सला पात्रा (Vatsala Patra) है. सीमा पात्रा किस कदर बेरहम थी इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, उसने अपने बेटे को बेड़ियां लगाकर जबरन रांची की चर्चित मानसिक आरोग्यशाला रिनपास में भर्ती करा दिया था. बेटे का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने मेड को थर्ड डिग्री टॉर्चर दिए जाने का विरोध किया था.

सुनीता पर किए गए बेइंता जुल्म
बता दें कि, बीजेपी से निलंबित नेत्री सीमा पात्रा पर अरगोड़ा थाने में आईपीसी की धारा सहित एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. झारखंड के कार्मिक विभाग के एक अफसर की सूचना पर पुलिस ने कमरे में बंद करके रखी गई सुनीता को बीते 22 अगस्त को ही मुक्त कराया था. सुनीता का अभी रांची रिम्स में इलाज चल रहा है. उसके शरीर पर दर्जनों जख्म हैं. उसे गरम तवे से जगह-जगह दागा गया है. लोहे की रॉड से उसके आगे के तीन-चार दांत तोड़ दिए गए हैं. कमरे में बंद करके रखी गई सुनीता का खाना-पानी तक बंद कर दिया गया था. वो खुद से खड़ी तक नहीं हो पा रही, उसकी जुबां से ठीक से आवाज नहीं निकल रही है.

गुमला की रहने वाली है सुनीता
गौरतलब है कि, सुनीता गुमला के एक गांव की रहने वाली है. करीब 10 साल पहले वो रिटायर्ड आईएएस महेश्वर पात्रा और सीमा पात्रा के घर मेड के तौर पर काम करने के लिए लाई गई थी. बाद में वो दिल्ली में रहने वाली उनकी पुत्री वत्सला पात्रा के साथ भेज दी गई. दिल्ली से उनके तबादले के बाद सुनीता वापस रांची सीमा पात्रा के घर आई. यहां काम करते हुए उसे हमेशा प्रताड़ित किया जाता रहा. उसने घर जाने की इजाजत मांगी तो पिटाई करते हुए उसे कमरे में बंद कर दिया गया.

Leave a Reply