6 साल की उम्र में चर्च में हुआ बलात्कार, अब नाबालिग ने दर्ज करवाई एफआईआर

0
70

बेंगलुरु: कर्नाटक में 12 साल की रेप पीड़िता ने दावा किया है कि एक चर्च में उसका यौन उत्पीड़न किया गया है. पीड़िता ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है. जिसके चलते पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक, 8 आरोपियों में से 6 के खिलाफ मामले को रफा-दफा करने का प्रयास करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने कहा कि घटना 2010 में बेंगलुरु के विद्यारण्यपुरा इलाके में कावेरी लेआउट के चर्च में हुई थी. उस वक्त पीड़िता की उम्र महज 6 साल थी, तब पीड़िता को उसके माता-पिता काम पर जाने से पहले चर्च में छोड़ दिया करते थे और काम से लौटने के बाद वह वापस उसे ले जाया करते थे. पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपी साइमन पीटर ने अश्लील तस्वीरें दिखाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इन सब से परेशान पीड़िता ने चर्च में रहने वाले स्मॉएल डिसूजा को इस बारे में बताया. जिसके बाद उन्होंने आरोपी व्यक्ति को फटकार लगाई और पीड़िता को परेशान न करने की चेतावनी दी. 

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया है कि सैमुअल डिसूजा ने उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और लगभग 2 साल तक उसके साथ बलात्कार किया. लगातार यौन प्रताड़ना के बाद पीड़िता डिप्रेशन में चली गई. उसने लगातार काउंसलिंग और इलाज के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने कहा कि छह आरोपियों को बलात्कार की घटना के बारे में जानकारी थी, बावजूद इसके उन्होंने मामले को छिपाने की कोशिश की. आरोपियों पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोस्को) अधिनियम, सामूहिक बलात्कार और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. आगे की जांच जारी है.

Leave a Reply