Ranji Fraud: रणजी क्रिकेट टीम में चयन के नाम पर 15 खिलाड़ियों से धोखाधड़ी, शिकायत दर्ज

0
54

कांगड़ा। Ranji Team Selection Fraud, रणजी क्रिकेट टीम का हिस्‍सा बनाने को लेकर प्रदेश की एक युवती के साथ धोखाधड़ी का मामला कांगड़ा पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। युवती ने इस संबंध में मामला दर्ज करवाया है। अब मामला कांगड़ा पुलिस स्टेशन में शिफ्ट किया गया है। इस मामले में प्रदेश की युवती के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश राजस्थान अन्य युवतियां व युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं। जिनके साथ रणजी क्रिकेट टीम में शामिल करने को लेकर धोखाधड़ी हुई है। आरोपित महाराष्ट्र से हैं। कांगड़ा पुलिस ने युवती की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। पहले यह मामला हरिपुर थाने में दर्ज हुआ था। लेकिन न्यायालय के निर्देश पर यह मामला हरिपुर से पुलिस स्टेशन कांगड़ा में स्थानांतरित किया गया है।

प्रदेश की युवती के साथ उत्तर प्रदेश पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान के युवा खिलाड़ियों को रणजी टीम व अन्‍य क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलने का झांसा दिया गया। करीब 15 खिलाड़ियों से धोखाधड़ी हुई है और यह धोखाधड़ी की रकम एक करोड़ से ऊपर है। कांगड़ा पुलिस स्टेशन में आइपीसी की धारा 420 व अन्य धारों के साथ मामला दर्ज किया गया है।

कांगड़ा के रानीताल में रहने वाली सपना रंधावा ने दी शिकायत में बताया कि महाराष्ट्र के एक व्यक्ति ने क्रिकेट मैच में खेलने का झांसा दिया। उसने बताया महाराष्ट्र का यह व्यक्ति अपने आप को बीसीसीआइ का बड़ा चयनकर्ता बताता है। जिसके कारण और अन्य प्रदेशों के खिलाड़ी भी उसके झांसे में आ गए। उन्होंने बताया एक करोड़ से अधिक की राशि सभी 15 खिलाड़ियों ने उसको दी है। लेकिन मैच में खेलाने के कारण उसे दिए रुपयों को वापस मांगा गया तो वह आनाकानी करने लगा। आरोपित के साथ तीन अन्य लोग भी इस धोखाधड़ी में शामिल हैं। थाना प्रभारी कांगड़ा विजय शर्मा ने बताया कांगड़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

Leave a Reply