Mandi News: गोहर में पटवारी के भाई की जाली बेरोजगार प्रमाण पत्र पर लग गई नौकरी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

0
393

गोहर थाना में एक जाली बेरोजगार प्रमाण पत्र बनवाकर नौकरी हासिल करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने एक शिकायत पर 420 का मामला दर्ज किया है। मामले में जिस व्यक्ति पर आरोप लगे हैं, वह उस नौकरी को छोड़कर दूसरी जगह भी नौकरी लग गया है। यह मामला करीब 20 माह बाद उजागर हुआ है। जानकारी के अनुसार झाबे राम पुत्र डागु राम गांव दलीकर मौवीसेरी तहसील चच्योट जिला मंडी ने गोहर थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि टिकरी निवासी ने पटवार खाना मौवीसेरी के सहायक पद के लिए बेरोजगार प्रमाण पत्र तहसील गोहर से जाली बनवाकर नौकरी हासिल की है।

शिकायत में कहा गया है कि इसका साक्षात्कार 20 अक्तूबर, 2020 को एसडीएम गोहर के कार्यालय में हुआ था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपी का भाई पटवारी के पद पर नौकरी कर रहा है। धोखे से उसने बेरोजगार प्रमाण पत्र तहसील कार्यालय चच्योट से बनवाकर विभाग की आंखों में धूल झोंक कर करीब 20 महीने तक मौवीसेरी में पटवारी सहायक के पद पर नौकरी की। अब वर्तमान में दूसरी जगह नौकरी कर रहा है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस संबंध में मामला उपायुक्त मंडी और विजिलेंस के पास भी जांच के लिए पहुंचा है। तहसीलदार गोहर कृष्ण कुमार ठाकुर ने बताया कि उनके कार्यकाल से पूर्व यह प्रमाण पत्र बना है। उन्होंने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नही है। उधर, मामला दर्ज होने की पुष्टि एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने की है।

Leave a Reply