यूपी में खाकी शर्मसार; बेटी के साथ हुए दुष्कर्म की जांच के नाम पर चौकी इंचार्ज ने मां के साथ किया बलात्कार

0
37

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में पुलिस महकमे को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. बेटी के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में जांच के नाम पर चौकी इंचार्ज ने पीड़िता की मां को घर पर बुलाया. चौकी इंचार्ज ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए बंद कमरे में मां के साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता रहम की भीख मांगती रही, लेकिन चौकी इंचार्ज का दिल नहीं पसीजा. उसने पीड़ित महिला के साथ हैवानों जैसा सुलूक किया और उसकी मजबूरियों का फायदा उठाते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया.

रोती-बिलखती महिला जैसे-तैसे आरोपी चौकी इंचार्ज के सरकारी आवास से बाहर आई. इसके बाद उसने कोतवाली में मामले की शिकायत की. पहले तो पुलिस ने मामले को पूरी तरह से दबाना चाहा, लेकिन महिला ने कोतवाली में जमकर हंगामा काटाय. पुलिस महकमे से जुड़ा इतना बड़ा मामला पुलिस अधिकारियों को पचाए नहीं पच रहा था. ऐसे में आनन-फानन में एसपी ने मामले की जांच सीओ सिटी को दे दी. जांच में आरोपी चौकी इंचार्ज दोषी पाया गया और प्रथम दृष्टया उसका चालान कर जेल भेज दिया गया.

महिला की बेटी युवक के साथ हुई थी फरार

बताया जा रहा है सदर कोतवाली निवासी एक महिला ने कुछ दिनों पूर्व कोतवाली में तहरीर देकर एक मामला दर्ज कराया था, जिसमें उसने एक युवक पर अपनी बेटी को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाने की बात कही थी. मामले में पीड़ित युवती जैसे-तैसे कर युवक के चंगुल से अपनी जान बचाकर वहां से भागा आई. युवती ने घर आकर अपनी मां को पूरी अपनी आपबीती सुनाई, जिसके बाद युवती ने आरोपी युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाकर एक मुकदमा दर्ज कराया था. मुकदमे में कार्यवाही को लेकर पीड़िता और पीड़िता की मां आए दिन कोतवाली, थाने व चौकी के चक्कर काटा करती थीं, लेकिन पुलिस हीला-हवाली कर रही थी.

फोन कर महिला को मिलने के लिए बुलाया

इसके चलते पीड़िता की मां ने मामले की शिकायत एसपी से की. एसपी ने संबंधित चौकी इंचार्ज को मामले में जांच कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. हाजी शरीफ चौकी इंचार्ज अनूप मौर्या ने मामले में पीड़िता की मां को अपने घर पर बुलाया. पीड़िता की मां ने आरोप लगाते हुए बताया कि अनूप मौर्या ने उसको फोन करके कहा कि वह पुलिस लाइन मार्ग पर बने एक पेट्रोल पंप के पास आ जाए. अनूप मौर्या के कहने पर वह पेट्रोल पंप के पास पहुंच गई और चौकी इंचार्ज को वहां से फोन किया.

सादे कपड़े पहन कर महिला से मिला चौकी इंचार्ज

अनूप मौर्या सादे कपड़ों में एक बाइक से उसको लेने आ गया. वह उसके साथ बाइक पर बैठ गई. अनूप मौर्या ने उससे कहा था कि मामले में कुछ कागजात साइन कराने हैं, जिसके चलते उसको वह अपने आवास पर ले जा रहा है. आवास पहुंचने से पहले आरोपी चौकी इंचार्ज ने पीड़िता की मां को उतार दिया और अपने पीछे-पीछे आने को कहा. पीड़िता की मां चौकी इंचार्ज के इरादे समझ नहीं पाई और पीछे-पीछे उसके आवास पर चली गई. आवास पर जैसे ही पीड़िता की मां पहुंची तो चौकी इंचार्ज ने दरवाजा बंद कर लिया.

दुष्कर्म करने से पहले चौकी इंचार्ज ने पी शराब

आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने पीड़िता की मां के साथ जबरन दुष्कर्म किया. महिला ने यह भी आरोप लगाया कि चौकी इंचार्ज ने उसके सामने पहले शराब भी पी थी. वह चीखती-पुकारती रही, लेकिन उसकी किसी ने न सुनी. आरोपी चौकी इंचार्ज ने जब अपनी हवस पूरी कर ली तो छोड़ दिया. बदहवास हालत में वह अपने घर पहुंची, जिसके बाद उसने अपने परिजनों को पूरी बात बताई. महिला अपने परिजनों के साथ कोतवाली पहुंच गई.

हाल ही में हुआ था चौकी इंचार्ज का प्रमोशन

कोतवाली में महिला ने कोतवाल को अपनी पूरी आपबीती बताई, लेकिन पुलिस मामले में हीला-हवाली करने लगी. इसके बाद महिला ने जमकर हंगामा काटा. हंगामा कटते देख पुलिस महकमे के हाथ-पांव फूल गए. आनन-फानन में मामला दर्ज कर लिया गया. वहीं मामले में एसपी ने तत्काल जांच के आदेश सीओ सिटी को दे दिए. आज देर शाम तक सीओ सिटी ने जाचं कर रिपोर्ट दी. रिपोर्ट में चौकी इंचार्ज दोषी पाए गए. फिलहाल चौकी इंचार्ज का चालान कर जेल भेज दिया गया है. वहीं अभी महज कुछ ही दिनों पहले हाजी शरीफ चौकी इंचार्ज अनूप मौर्या का प्रमोशन हुआ था, जिनको स्टार लगाकर जिले के एसपी और एडिशनल एसपी ने सम्मानित किया था.

Leave a Reply