कर्नाटक में अब युवक की सरेआम धारदार हथियार से हमला, हुई मौत, धारा 144 लागू, यूपी का योगी मॉडल लागू करने की चेतावनी

0
38

RIGHT NEWS INDIA: कर्नाटक में माहौल उस वक्त और भी तनावपूर्ण हो गया जब दक्षिण कन्नडा जिले में बीते मंगलवार को भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेट्टारू की हत्या के बाद गुरुवार की शाम फिर से एक मुस्लिम युवक फाजिल पर एक कपड़े की दुकान के बाहर सरेआम धारदार हथियार से हमला किया गया, जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद इलाके धारा 144 लागू कर दिया गया है.

दक्षिण कन्नडा जिले में एक के बाद एक हमले की घटना से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पुलिस भी अलर्ट मोड पर है.

यूपी का योगी मॉडल लागू कर देंगे
उधर घटना के बाद कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने चेतावनी देते हुए कहा कि शांति बनाएं रखिए और अशांति ना फैलाएं नहीं तो यूपी का ” योगी मॉडल” लागू कर देंगे. बता दें बोम्मई से योगी मॉडल लागू करने की मांग की जा रही है. इसपर उन्होंने कहा कि अगर स्थिति की मांग हुई तो उत्तर प्रदेश में चल रही सरकार के ”योगी मॉडल” को राज्य में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे राष्ट्र विरोधी और सांप्रदायिक तत्वों से निपटने के लिए अपनाया जा सकता है.

योगी तो बुलडोजर चला देते हैं
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री के तौर पर एक साल का कार्यकाल पूरा किया. मुख्यमंत्री ने कहा, ”उत्तर प्रदेश की स्थिति को देखते हुए, योगी आदित्यनाथ सही मुख्यमंत्री हैं. इसी प्रकार कर्नाटक में स्थिति से निपटने के लिए अलग तरीके हैं और उन सभी का इस्तेमाल किया जा रहा है. अगर स्थिति की मांग होगी तो कर्नाटक में भी सरकार के योगी मॉडल को अपनाया जाएगा.” उनके द्वारा उद्धृत किए जा रहे ‘योगी मॉडल’ से अभिप्राय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ उठाए गए कड़े कदमों से हैं, जिनमें से ऐसे तत्वों और माफिया के खिलाफ बुलडोजर का इस्तेमाल शामिल है.

कानून व्यवस्था से समझौता नहीं करेंगे
गौरतलब है कि जिला भाजपा युवा मोर्चा समिति के सदस्य प्रवीण नेट्टारू की मंगलवार रात को दक्षिण कन्नड जिले के बेल्लारे में हत्या कर दी गई थी. बोम्मई ने कहा कि उनकी सरकार ने इस हत्याकांड को गंभीरता से लिया है और जांच जारी है. उन्होंने कहा, ”पांच टीम गठित की गई हैं और टीम केरल भेजी गई है. अधिकारी अपना काम कर रहे हैं. हमें भरोसा है कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर दंडित किया जाएगा जैसा इस साल शिवमोगा में हर्ष हत्याकांड में हुआ था.”सीएम बोम्मई ने कहा कि कानून व्यवस्था से कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

Leave a Reply