हरियाणा में पांच युवाओं से सेना में नौकरी के नाम पर 30 लाख की ठगी, दिए फर्जी ज्वाइनिंग लेटर

0
21

फतेहाबाद। सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर पांच युवाओं से 30 लाख 65 हजार रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोपितों ने युवाओं को सेना में भर्ती करवाने का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी दे दिया। जब युवा नौकरी लगने के लिए सेना दफ्तर गए तो यह फर्जी निकला। पीड़ित ने इस मामले की शिकायत गृहमंत्री अनिल विज को दी थी।

जिसके बाद अब भूना पुलिस ने गांव धोलू निवासी विकास की शिकायत धोलू गांव निवासी कृष्ण, रतिया के जल्लोपुर निवासी गुरमगंत सिंह, सतिन्द्र कौर, बबू, रमेश व दिल्ली निवासी मिनाक्षी, रितू, रोहित व संदीप के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में धोलू निवासी विकास ने बताया कि कृष्ण कुमार उसके गांव का ही रहने वाला है। ऐसे में उसके साथ जान पहचान थी। कृष्ण ने बताया कि गुरमगंत, सतिन्द्र कौर, बबू ने उसके भाई को नौकरी लगवा दिया है। ऐसे में वह भी उन्हें नौकरी लगवा सकता है।

पांच युवाओं से लिए 30 लाख 65 हजार रुपये

आरोपितों ने पीड़ित विकास व उसके भाई दिनेश, ताउ के लड़के विष्णु, मामा के लड़के हिसार के गांव धांसू निवासी संजय, गोरखपुर निवासी प्रदीप को नौकरी लगवाने के नाम पर 30 लाख 65 हजार रुपये दे दिए। लेकिन कई दिनों के बाद भी उन्हें नौकरी नहीं लगवाई। जब पंचायत हुई तो कहा कि उन्हें सेना में भर्ती करवा देंगे।

सेना का दिया फर्जी ज्वाइनिंग पत्र

शिकायतकर्ता विकास ने आरोप लगाया कि उक्त आराेपितों ने रुपये लेकर उन्हें सेना के फर्जी ज्वाइनिंग पत्र दे दिया। जब वे सेना के दफ्तर में गए तो पता चला कि यह ज्वाइनिंग पत्र फर्जी है। जिसके बाद इस मामले की शिकायत पुलिस को दी। लेकिन एक शिकायतकापी गृहमंत्री अनिल विज को भेजी है। अब इस मामले में भूना पुलिस ने शिकायतकर्ता विकास की शिकायत पर नौ लोगों पर धोखाधड़ी सहित अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply