बिहार में जहरीली शराब पीने से आठ की मौत, कई गंभीर, ज्यादातर की आंखों की रौशनी भी गई

0
33

RIGHT NEWS INDIA: बिहार के छपरा-सारण जिले के मेकर थाना क्षेत्र के भाथा गांव में गुरुवार को कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य गंभीर रूप से बीमार हो गए।

ग्रामीणों ने कहा कि बीमार पड़ने वालों में से ज्यादातर की आंखों की रोशनी भी चली गई है।

सारण के एसपी संतोष कुमार ने स्वीकार किया कि मंगलवार को नाग पंचमी समारोह के दौरान गांव में कुछ लोगों ने शराब का सेवन किया था. उन्होंने कहा, “मरहौरा और सोनपुर के डीएसपी गांव में डेरा डाले हुए हैं। हमने घटना की जांच शुरू कर दी है।”

एसपी ने कहा कि गांव में शराब का सेवन करने वालों की सही संख्या का पता लगाने के प्रयास जारी हैं। सारण के डीएम राजेश मीणा ने कहा कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की एक टीम को गांव भेजा गया है।

मिथिलेश महतो, जिनके ससुर की पीएमसीएच के रास्ते में मृत्यु हो गई, ने कहा कि उनके ससुर ने शराब का सेवन किया था। गांव में शराब आसानी से मिल जाती है। मंगलवार को धार्मिक आयोजन के दौरान कई लोगों ने देशी शराब का सेवन किया था। उनमें से कई ने बाद में स्वास्थ्य संबंधी मुश्किलों का सामना किया था, जिसमें आंखों की रोशनी का नुकसान भी शामिल था। मेरे ससुर की मंगलवार दोपहर करीब दो बजे पीएमसीएच ले जाते समय मौत हो गई।

इससे पहले दो अगस्त को इसी जिले के भोरहा पंचायत के रामदासपुर गांव में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply