अमेठी में विस्फोट होने से दो मंजिला मकान हुआ जमींदोज, चल रहा था अवैध पटाखों का निर्माण

0
27

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में हुए विस्फोट में दो मंजिला मकान ढह गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि अवैध रूप से पटाखों का निर्माण कार्य चल रहा था। जिस वजह से ये धमाका हुआ। इस घटना के बाद से गांव में दहशत का माहौल है।

पुलिस को बताया गया कि गैस सिलेंडर फटने से यह हादसा हुआ है. घर का मलवा हटाने के दौरान पुलिस को मौके बारूद मिला. जिसे देखकर पुलिस हैरान रहे गई तुंरत ही फॉरेंसिक टीम को मौके पर जांच के लिए बुलाया गया. इस हादसे में एक युवक गंभीर रूप से झुलसा. जिसे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ग्रामीणों की माने तो इस घर में आतिशबाजी के गोले बनाने का काम होता है. फिलहाल, हादसे की साफ वजह सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि अकबाल अहमद नाम का शख्स अवैध पटाखा व्यपारी था. उसके पास कोई लाइसेंस नहीं था. वह अवैध तरीके से काफी समय से पटाखे का कारोबार कर रहा था. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कर्रावाई करने में जुटी है.

वहीं इस मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक विनोद पांडे ने बताया कि अकबाल के खिलाफ जामो थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसे खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply