दलित व्यक्ति के साथ मारपीट कर पिलाया पेशाब, वसूले 50 हजार, 8 आरोपी गिरफ्तार; जाने क्या है पूरा मामला

0
57

बिहार के मधुबनी (Madhubani) जिले में चोरी के आरोप में एक दलित को एक समुदाय विशेष ने खूब पीटा। पुलिस (Bihar Police) ने इस मामले में 8 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, रहिका थाना क्षेत्र के इजरा गांव में दलित (Dalit) के साथ मारपीट के मामले में इन 8 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

एफआईआर में जिक्र किया गया है कि 16 अगस्त 2022 को अपनी बहन के घर आए राम प्रकाश पासवान (Ram Prakash Paswan) नाम के एक व्यक्ति को समुदाय विशेष के लोगों ने बांध कर पीटा था। इतना ही ने जब व्यक्ति ने पीने के लिए पानी मांगा तो उसे पानी की जगह पेशाब पिलाया गया। इतना ही नहीं समुदाय विशेष ने पीड़ित राम प्रकाश पासवान को छोड़ने के लिए उसके परिजनों से 50 हजार रुपये भी वसूले थे। खबरों की मानें तो पीड़ित राम प्रकाश पासवान को इतना पीटा था कि वह इस समय दरभंगा के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती है।

डॉक्टरों के मुताबिक, मरीज को इतना पीटा गया कि उसकी रीढ़ की हड्डी के अलावा कंधे और कमर की पसली भी टूट गई है। उसकी किडनी में भी परेशानी है। पीड़ित के बेटे ने आरोप लगाया है कि उसके पिताजी को छोड़ने के समुदाय विशेष ने 20 लाख रुपये की मांग रखी थी। लेकिन पिता जी की जान बचाने के लिए विशेष समुदाय को 50 हजार रुपये दिए थे।

ज्ञात हो कि बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। वीडियो में दिखाया गया था कि कुछ लोग एक व्यक्ति को बुरी तरह से पीट रहे थे। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और आनन-फानन में रहिका थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बता दें कि इस मामले में बड़े-बड़े राजनेता भी इसमें कूद पड़े थे। सदर एसडीओ शनिवार को रजोरा गांव पहुंचे और पीड़ित के परिजनों को उचित न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।

Leave a Reply