भाजपा नेता रमेश चंद्र रत्न ने अमित शाह के नाम पर ठगे 2 करोड़, 100 करोड़ का प्रोजेक्ट दिलाने का किया था वादा

0
55

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम पर रेलवे में 100 करोड़ का प्रोजेक्ट/टेंडर दिलाने और उसके एवज में 2 करोड़ रुपये ठगने का मामला सामने आया है। मुंबई के एक कारोबारी ने यह आरोप किसी और पर नहीं बल्कि बीजेपी नेता और रेलवे पैसेंजर सर्विस कमेटी के चैयरमैन रमेश चन्द्र रत्न और उनके बेटे बृजेश रत्न पर लगाया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में कई अन्य आरोपियों पर केस दर्ज किया है।

मुंबई के कारोबारी ने स्पेशल सेल में दर्ज कराया केस

मुंबई के कारोबारी प्रवाल चौधरी ने स्पेशल सेल में दाखिल की गई शिकायत में राहुल शाह, अनीश बंसल और बृजेश रत्न नाम के लोगों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। आरोप है कि रेलवे में ठेका दिलाने और अन्य सरकारी ठेकों के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के नाम पर पीड़ित को 27 मार्च को दिल्ली के 99, कुशक रोड पर बुलाया गया।

100 का प्रोजेक्ट दिलवाने का था वादा

कारोबारी ने पुलिस को बताया कि आरोपियों के कहने के मुताबिक 100 करोड़ रुपये में काम होना था। इसके बाद 28 मार्च को रेलवे के 28 प्रोजेक्ट दिलवाने के नाम पर बृजेश रत्न ने 100 करोड़ की डील की। कहा तो यह भी गया कि वह राज्यसभा सांसद और राज्यपाल भी बनवा सकते हैं। आरोप है कि दो करोड़ रुपये एडवांस लेकर उसी रात अमित शाह से बात कराने का वादा किया गया। कारोबारी के मुताबिक, उसने जब रुपए वापस मांगे तो बताया गया कि टोकन मनी आगे भेज दी गई है।

कारोबारी पहुंचा अमित शाह के घर

कारोबारी के मुताबिक, इतनी बड़ी रकम के हेरफेर के बाद वह अपने मित्र की सहायता से 9-कृष्ण मेनन मार्ग पहुंचा, क्योंकि गृहमंत्री अमित शाह के नाम पर पैसे उगाहे गए हैं। कारोबारी ने बताया कि ब्रजेश रत्न नाम के शख्स ने ये बताया था कि 2 करोड़ तो साहब के पास आगे चले गए हैं, आप वहां जाकर अपने पैसे ले आओ और 3 करोड़ और दे दो, क्योंकि मेरी जबान खराब हुई है।

Leave a Reply