गोरखपुर पुलिस की अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही, सपा नेता समेत 6 लोग दुराचारी घोषित

0
35

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस ने जिले के हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. गोरखपुर एसएसपी ने अपराधियों पर नकेल कसने के लिए यह कार्रवाई की गई है.

एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने जिले के पांच कुख्यात बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ ही उन्हें दुराचारी घोषित किया है. दिलचस्प है कि पूर्व में अभियोजन अधिकारी की आपत्ति की वजह से बेदाग बने पूर्व सपा नेता शातिर बदमाश कपिलमुनि यादव समेत पांच बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है.

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के आदेश पर जिले की रामगढ़ताल, शाहपुर और खोराबार पुलिस ने यह कार्रवाई की. बदमाशों के नए और पुराने आपराधिक इतिहास को देखते हुए पुलिस ने कार्रवाई की है. गौरतलब है कि अभियोजन अधिकारी पर जब भ्रष्टाचार का केस दर्ज हुआ, तब सामने आया था कि कपिलमुनि यादव की फाइल पर आपत्ति लगाकर उसे बचाया जा रहा था. ऐसे में एसएसपी ने जांच कराने के बाद हिस्ट्रीशीट खोलने का आदेश दिया है. इन बदमाशों के नाम न सिर्फ थाने के बोर्ड पर होंगे बल्कि पुलिस अब हमेशा इनकी निगरानी भी करेगी.

सख्त कार्रवाई के निर्देश

जिले के एसएसपी अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर प्रतिबद्ध दिख रहे हैं. एसएसपी डॉ. गौरव ने वर्तमान में सक्रिय अपराधियों पर नकेल कसने का आदेश भी दिया है. इसके बाद पुलिस ने रामगढ़ताल इलाके के कजाकपुर निवासी कपिलमुनि यादव, कांशीराम कॉलोनी निवासी विनय उर्फ प्रिंस दुबे, शाहपुर के घोषीपुरवा निवासी अजय कुमार गुप्ता, खोराबार के जंगल केवटालिया निवासी वीर बहादुर निषाद और खोराबार के जंगल केवटालिया निवासी मोनू कुमार निषाद को दुराचारी घोषित करने के साथ ही इन सबकी हिस्ट्रीशीट खोली है.

न्यूज18 से बात करते हुए एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया है कि शासन की मंशा के अनुसार अपराधियों पर नकेल कसने की कवायद की जा रही है. इसी के तहत इन पांच शातिर बदमाशों को हिस्ट्रीशीटर घोषित किया गया है. इसके अलावा जिले के अन्य सक्रिय बदमाशों के रिकार्ड जुटाने के निर्देश भी दिए गए हैं.

हिस्ट्रीशीटर घोषित बदमाशों की अपराध कुंडली

पुलिस ने जिन पांच बदमाशों को हिस्ट्रीशीटर घोषित किया है, उनके अपराधों की लम्बी फेहरिस्त है. इन अपराधियों पर कई गम्भीर मुकदमे दर्ज हैं.

  1. कपिलमुनि यादव: आठ मुकदमे दर्ज है. इसमें खोराबार में गैंगस्टर, रामगढ़ताल में धमकी, खोराबार में हत्या की कोशिश, बलवा, धमकी, खोराबार में ही बलवा, धमकी, आर्म्स एक्ट, हत्या व आपराधिक साजिश की धाराओं में केस दर्ज है
  2. विनय उर्फ प्रिंस सिंह: 14 मुकदमे दर्ज हैं. इसमें कैंट में चोरी के दो, राजघाट में चोरी के तीन, आर्म्स एक्ट, जालसाजी, कूटरचित दस्तावेज तैयार करने, शाहपुर में भी चोरी के कई मुकदमे दर्ज हैं.
  3. अजय गुप्ता: पांच मुकदमे दर्ज हैं. शाहपुर में चोरी के चार और एक गैंगस्टर का मुकदमा.
  4. मोनू कुमार निषाद: 11 मुकदमे दर्ज हैं. खोराबार में चोरी के चार, रामगढ़ताल में चोरी के दो, बेलीपार में चोरी, हत्या की कोशिश, आर्म्स एक्ट और गैंगस्टर का केस दर्ज है.
  5. वीरबहादुर निषाद: 11 मुकदमे दर्ज हैं. खोराबार में चोरी के चार, रामगढ़ताल में चोरी के दो, बेलीपार में चोरी, हत्या की कोशिश, आर्म्स एक्ट, खोराबार में गैंगस्टर एक्ट का केस दर्ज है.

Leave a Reply